झारखंड

jharkhand

पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा महादानी मंदिर, अभियंताओं की टीम ने किया निरीक्षण

By

Published : Mar 6, 2022, 11:08 PM IST

रांची जिले का महादानी मंदिर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. इसको लेकर अभियंताओं की टीम ने रविवार को निरीक्षण किया.

mahadani-temple-bedo-will-be-developed-as-tourist-destination-team-of-engineers-inspected
पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा महादानी मंदिर, अभियंताओं की टीम ने किया निरीक्षण

रांचीः जिले का महादानी मंदिर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. इसको लेकर कवायद तेज हो गई है. मांडर विधायक बंधु तिर्की द्वारा विधानसभा सत्र में इसको लेकर उठाई गई मांग पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी ही. इधर इस मामले में उपायुक्त के निर्देश पर रविवार को अभियंताओं की टीम मंदिर पहुंची और यहां महादानी सत्संग समिति, स्थानीय युवाओं व प्रबुद्ध लोगों से विचार-विमर्श लिया. इस दौरान टीम ने मंदिर परिसर का निरीक्षण करके मानचित्र तैयार किया.

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने पद्मश्री अशोक भगत का पैर छूकर लिया आशीर्वाद, आतंकी हमले पर नहीं दिया कोई जवाब

स्थल निरीक्षण करने पहुंचे अभियंता राजीव रंजन और अभियंता एच मलिक ने बताया कि महादानी मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने को लेकर तत्काल रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपेंगे. यहां पूजन और विवाह कार्यक्रम के लिए विवाह मंडप बनाया जाएगा. बच्चों के लिए पार्क बनवाया जाएगा. इसके अलावा यहां की सड़क, चबूतरे का निर्माण होगा. तोरण द्वार बनेगा. फुलवारी आदि बनाई जाएगी.

अभियंताओं ने बताया कि यहां पर श्रद्धालुओं के आने-जाने के लिए मार्ग,पीने के पानी और सीढ़ियों के पास बैठने के लिए बेंच आदि की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा महिला-पुरुष के लिए शौचालय का निर्माण होगा. इसके अलावा मंदिर परिसर में लाइट लगेंगी. उन्होंने बताया कि इस पवित्र एवं ऐतिहासिक स्थल को दर्शनीय बनाने के लिए पर्यटन विभाग ने पहल शुरू कर दी है.उन्होंने कहा महादानी मंदिर के समीप वे सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी जो एक पर्यटन स्थल में होती हैं. इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि नवल किशोर सिंह, मंदिर समिति के महावीर गोप, बजरंगी बाबा सहित कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details