झारखंड

jharkhand

जेपीसीसी जन मुद्दों से जुड़े कई कार्यक्रमों का करेगी आयोजन, किन-किन तारीखों को होगा कार्यक्रम आप भी जानें

By

Published : Oct 19, 2020, 10:52 PM IST

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर झारखंड कांग्रेस पार्टी राज्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और इंदिरा गांधी के शहादत दिवस को 'किसान अधिकार दिवस' के रूप में मनाई जाएगी. जबकि 5 नवंबर को कांग्रेस पार्टी 'महिला और दलित उत्पीड़न विरोधी दिवस' के रूप में मनाएगी.

JPCC will organize many programs related to public issues in jharkhnad
कांग्रेस करेगी कई कार्यक्रम

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने जन मुद्दों से जुड़े कई कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर तिथियों की घोषणा की है, जिसकी जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और इंदिरा गांधी के शहादत दिवस को 'किसान अधिकार दिवस' के रूप में मनाई जाएगी.

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि इसके तहत केन्द्र सरकार के किसान विरोधी और मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ हर जिला मुख्यालय पर सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच सत्याग्रह का आयोजन किया जाएगा, जबकि 5 नवंबर को पार्टी 'महिला और दलित उत्पीड़न विरोधी दिवस' के रूप में आयोजित करेगी, जिसके तहत प्रदेश मुख्यालय पर सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच हाथरस रेप पीड़िता के बाल्मीकि परिवार की दुर्दशा और दलितों के खिलाफ देशभर में बार-बार हो रहे अत्याचारों को उजागर किया जाएगा, साथ ही नरेंद्र मोदी के शासनकाल में महिलाएं और दलित होना किस प्रकार असुरक्षित हैं, इसपर भी चर्चा की जाएगी.


इसे भी पढ़ें:- खिलाड़ियों की होगी सीधी नियुक्ति, इलाज का खर्च वहन करेगी सरकार: हेमंत सोरेन


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कृषि कानू को पास किए जाने के विरोध में 31 अक्टूबर तक चलाए जाने वाले हस्ताक्षर अभियान की तिथि बढ़ाकर 10 नवंबर कर दी गई है, हस्ताक्षर अभियान में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से न्यूनतम 5000 हस्ताक्षर एकत्रित किए जाएंगे और वह सभी हस्ताक्षर प्रदेश के प्रभारी आरपीएन सिंह को 10 नवंबर को सौंपे जाऐंगे और देशभर से एकत्रित 2 करोड़ हस्ताक्षर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में 19 नवंबर को महामहिम राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा, वहीं 14 नवंबर को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की 131वीं जयंती है, लेकिन दिवाली का त्यौहार भी उसी दिन है, इसलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने निर्णय लिया है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू जयंती की पूर्व संध्या पर 13 नवंबर को प्रत्येक राज्य मुख्यालयों पर नेहरू वादी विचारधारा और राष्ट्र निर्माण को लेकर एक संगोष्ठी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि 14 नवंबर 2020 को पंडित नेहरू के निर्मित आत्मनिर्भर भारत स्पीक अप फॉर पीएसयूएस की रक्षा के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो अपलोड किए जाएंगे, किस प्रकार प्रधानमंत्री देश की सभी संस्थानों का प्राइवेटाइजेशन कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि 1 नवंबर से 10 नवंबर के बीच राहुल गांधी ने जिस तरह से पंजाब और हरियाणा में खेत बचाओ यात्रा का नेतृत्व किया था, उसी प्रकार कृषि और किसानों की इस लड़ाई को जारी रखते हुए प्रदेश मुख्यालय पर ट्रैक्टर रैली आयोजित की जाएगी और खेती बचाओ यात्रा निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details