झारखंड

jharkhand

Ranchi News: जेएमएम के राष्ट्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- बौखलाहट में भाजपा नेता कर रहे सीएम पर अनर्गल बयानबाजी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 19, 2023, 8:41 PM IST

जेएमएम के राष्ट्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग फर्जी तरीके से सीएम को जमीन के मामले में घसीट रहे हैं. उन्होंने कहा कि बौखलाहट में भाजपा अनर्गल बयानबाजी कर रही है.

http://10.10.50.75//jharkhand/19-September-2023/jh-ran-01-avb-jmm-7203712_19092023182313_1909f_1695127993_742.jpg
Supriyo Bhattacharya Attacks BJP

रांची:झारखंड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर पलटवार किया है. सुप्रियो ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब बौखला गई है. इसलिए भाजपा नेता झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ दूसरी राजनीतिक पार्टियों के द्वारा किए गए घोटाले पर चर्चा करती है, लेकिन अपनी पार्टी के नेताओं के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को लेकर कुछ भी बोलने से बचती नजर आती है.


ये भी पढ़ें- ईडी नोटिस पर राजनीति: सुप्रीम कोर्ट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिलने पर झारखंड में सियासत तेज, बीजेपी ने कहा- क्यों लगता है डर

भाजपा फर्जी तरीके से सीएम को जमीन मामले में घसीट रहीः सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड में भाजपा के नेता वर्ष 2002 से ही हेमंत सोरेन और सोरेन परिवार को जमीन के मामले में फर्जी तरीके से घसीटते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2002 से ही भारतीय जनता पार्टी के नेता फर्जी दस्तावेज दिखाकर हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश रचते आ रहे हैं.


एसआईटी ने दे दी है सीएम को क्लीन चिटः उन्होंने कहा कि एसआईटी ने अपनी जांच ने सीएम हेमंत सोरेन को क्लीन चिट दे दी है इसके बावजूद भी बेवजह आरोप लगाने का सिलसिला आज भी जारी है. उन्होंने कहा कि भाजपा बौखला गई है, क्योंकि उन्हें मालूम है कि वर्ष 2024 के चुनाव में उनका हश्र बड़ा होने वाला है. उन्होंने कोरोना काल की जानकारी देते हुए बताया कि जिस तरह से कोरोना काल में झारखंड से दुर्व्यवहार किया गया है वह किसी से छुपा नहीं है. उन्होंने कहा कि यदि वह जांच करना चाहते हैं तो अपने पार्टी के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर भी जांच कराएं, तो स्पष्ट पता चल जाएगा देश का बड़ा भ्रष्टाचारी कौन है.


भाजपा पर लगाए कई गंभीर आरोपःजेएमएम के महासचिव सुप्रियो ने कहा कि गुजरात के पोरबंदर से जो नशे के समान आए थे, वह नशे के सामान की आज तक जानकारी नहीं मिली है. भाजपा के लोगों को वह नजर नहीं आता है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ था उसपर भारतीय जनता पार्टी कुछ भी नहीं बोलना चाहती है. कर्नाटक में सरकार गिराने की कोशिश की गई. यही स्थिति महाराष्ट्र में भी देखने को मिली, लेकिन भाजपा के लोग इस पर कुछ भी नहीं बोलते.


राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में व्यक्तिगत आक्रमण ठीक नहींःजेएमएम के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में अगर व्यक्तिगत आक्रमण कहीं से भी सही नहीं है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में आदिवासी, अल्पसंख्यक और महिलाओं को अभिशाप के बराबर मानती है. भारतीय जनता पार्टी मनुवादी सोच की समर्थक है. इसलिए देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि समाज में हर वर्ग जब तक एक नहीं होगा, तब तक हम विकास नहीं कर सकते हैं.


आदिवासी, अल्पसंख्यक और दलितों की अनदेखी का आरोपः सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के गन प्वाइंट पर आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक और महिलाएं होती हैं. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की नजर में आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यकों का कोई सम्मान नहीं है.वहीं उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हेमंत सोरेन भ्रष्टाचारी नहीं है. इसलिए भाजपा में नहीं जाएंगे, भारतीय जनता पार्टी में वही जाते हैं जो भ्रष्टाचारी होते हैं.


महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर साधा निशानाः वहीं महिला आरक्षण बिल को लेकर सुप्रिया भट्टाचार्य ने कहा कि यह वर्ष 2010 से ही कांग्रेस की सरकार के द्वारा शुरू की गई थी, जिसे सिर्फ आज अलग तरीके से दोबारा लाया गया है. वहीं सुप्रियो ने महंगाई पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ महिलाओं को आरक्षण देने से कुछ नहीं होगा, बल्कि देश की आबादी का जो बड़ा भाग है पहले उनके लिए सोचना होगा, तभी महिलाओं के प्रति भाजपा का नजरिया पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाईकोर्ट में गुहार लगाने की तैयारी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जानिए ईडी समन पर क्या कहते हैं कानूनविद

सुप्रीम कोर्ट से सीएम को राहत नहीं मिलने पर कहाः वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अपील को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज करने और हाईकोर्ट जाने का सुझाव देने पर झामुमो के राष्ट्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य कुछ कहने से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि इस पर झामुमो के जो भी कानूनविद हैं वह अपने स्तर से समय पर जवाब जरूर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details