झारखंड

jharkhand

जेएमएम का बड़ा आरोपः मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी ही गड़बड़ी, पहले MOU हुआ फिर रजिस्टर हुई कंपनियां

By

Published : Apr 30, 2022, 7:17 PM IST

Updated : Apr 30, 2022, 7:41 PM IST

रांची में प्रेस वार्ता कर झामुमो ने बीजेपी पर निशाना साधा है. झामुमो ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार की योनजाओं में अनियमितता का आरोप लगाया है.

jmm-accused-previous-bjp-government-of-irregularities-in-momentum-jharkhand
रांची

रांचीः झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा और रघुवर दास शासनकाल में हुए मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 2017 में राज्य में औद्योगिक विकास के लिए मोमेंटम झारखंड किया गया था. जिसमें 238 MOU किए गए थे, इसमें 13 विदेशी कंपनियों, 74 झारखंड की कंपनियों और बाकी देश के अलग अलग राज्यों की कंपनियां थीं.

इसे भी पढ़ें- रघुवर शासनकाल की हर योजना की जांच कराएं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन: सुप्रियो भट्टाचार्या



सुप्रीयो भट्टाचार्य ने कहा कि चार चरणों में हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरोमनी हुई, जिसमें 04 एकड़ से 57 एकड़ तक की जमीन अपने चहेतों को दे दी गयी. आगे उन्होंने कहा कि मोमेंटम झारखंड में जिन कंपनियों के साथ सरकार ने एमओयू किया उसमें आशा गैसेस, हेमकुंट आहार, किंजल्क एग्रो और प्रतीक्षा टेक्सटाइल ऐसी कंपनियां हैं जिसके साथ मोमेंटम झारखंड में एमओयू पहले हो गया और ये कंपनियां अस्तित्व में बाद में आईं. 11 ऐसी कंपनियां हैं, जिसका निर्माण मोमेंटम झारखंड से 44 दिन पहले से 02 दिन पहले तक अस्तित्व में आई. झामुमो का सीधा आरोप है कि प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से भाजपा की सरकार ने अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए मोमेंटम झारखंड किया था.

जानकारी देते जेएमएम नेता

झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि दरअसल कोरोना काल में बेहतर प्रबंधन और राज्य के लोगों के लिए राज्य पेंशन योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना, निराश्रित महिला सम्मान पेंशन योजना, निशक्त स्वाबलंबन प्रोत्साहन योजना, आदिम जनजाति पेंशन योजना और बहुत सारी ऐसी योजनाएं शुरू की है, जिससे भाजपा के नेता हताश हो गए हैं. इसलिए वह अनर्गल आरोप लगाकर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. जबकि सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालयों के कई जजमेंट में स्पष्ट हुआ है कि खनन पट्टा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट में नहीं आता.

झामुमो ने बीजेपी पर निशाना साधाः झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन को जनता ने अपार समर्थन और प्यार से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने हैं. ऐसे में भाजपा को यह पच क्यों नहीं रहा है, दीपक प्रकाश और बाबूलाल जगह जगह खुद आरोप लगा रहे हैं और जजमेंट भी सुना देते हैं. अर्जुन मुंडा को लेकर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि खुद को आदिवासी बनने के लिए उन्होंने अमेंडमेंट किया है.

Last Updated : Apr 30, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details