झारखंड

jharkhand

Maoist Arrested: झारखंड का शीर्ष माओवादी नेता केरल से गिरफ्तार, पुलिस को छापेमारी में मिली बड़ी सफलता

By

Published : Apr 18, 2023, 4:58 PM IST

झारखंड का एक माओवादी नेता केरल में पकड़ा गया है. झारखंड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर केरल पुलिस की मदद से छापेमारी कर पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के माओवादी को धर दबोचा है.

http://10.10.50.85//kerala/18-April-2023/jharkhand_1804newsroom_1681809458_188.jpg
Jharkhand Maoist Leader Arrested In Kerala

कोझिकोड : केरल राज्य के कोझिकोड जिला के पंथीरामकावु में झारखंड के एक माओवादी नेता को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है झारखंड पुलिस और केरल पुलिस की संयुक्त छापेमारी में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया का माओवादी अजय उरांव गिरफ्त में आया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वह पंथीरामकावू के प्रवासी श्रमिक शिविर में डेढ़ महीने से छिपा हुआ था. माओवादी अजय उरांव को मंगलवार तड़के गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढे़ं-Maoists Arrested in Latehar: लातेहार में भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर ठेपा सिंह गिरफ्तार

खुफिया एजेंसियां और पुलिस अधिकारी गिरफ्तार माओवादी से कर रहे पूछताछः अजय उरांव को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे पंथीरामकावु पुलिस स्टेशन ले गई है. जहां केंद्रीय खुफिया ब्यूरो और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

प्रवासी श्रमिकों के साथ रह कर माओवादी विचारों का कर रहा था प्रचारःपुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक माओवादी अजय उरांव पहले आर्म्स एक्ट के एक मामले में 11 महीने जेल में रहा था. साथ ही अब तक वह चार बार केरल आ चुका है. बताया जाता है कि माओवादी अजय उरांव प्रवासी श्रमिकों के साथ रहकर काम करते हुए माओवादी विचारों का प्रसार कर रहा था.

झारखंड पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में लगातार मिल रही सफलताः गौरतलब हो कि झारखंड में सक्रिय माओवादियों के खिलाफ पुलिस और खुफिया एजेंसियां संयुक्त ऑपरेशन चला रही हैं. जिसमें पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है. वहीं दूसरी ओर एनआईए भी टेरर फंडिंग मामले में नक्सलियों को आर्थिक मदद करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर नक्सलियों के अर्थतंत्र को कमजोर बना रही है. अभी हाल में ही झारखंड के लोहरदगा और चतरा में एनआईए ने छापेमारी कर नक्सलियों को आर्थिक फायदा पहुंचाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details