झारखंड

jharkhand

खीरू महतो को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर झारखंड जेडीयू में उत्साह, शीर्ष नेतृत्व को दिया धन्यवाद

By

Published : May 30, 2022, 6:52 AM IST

Updated : May 30, 2022, 6:13 PM IST

खीरू महतो को राज्यसभा प्रत्याशी (Khiru Mahto as Rajya Sabha candidate) बनाए जाने पर झारखंड जेडीयू में उत्साह का माहौल है. जेडीयू आलाकमान ने पार्टी के वफादार होने के नाते खीरू महतो को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. इसको लेकर जेडीयू कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

jharkhand-jdu-workers-excited-after-khiru-mahto-as-rajya-sabha-candidate
खीरू महतो

रांची: झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी जारी है. इसको लेकर विभिन्न दल अपने प्रत्याशी का नाम की घोषणा कर रहे है. इसी कड़ी में झारखंड जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो के राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नाम अनाउंस होते ही झारखंड और बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है. वहीं झारखंड जेडीयू में उत्साह (Jharkhand JDU workers excited) है. राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद खीरू महतो सोमवार को अपने पैतृक गांव केदला जाएंगे, वहां से वो सीधे पटना के लिए रवाना होंगे.

इसे भी पढ़ें- Khiru Mahto, Rajya Sabha: RCP की राज्यसभा उम्मीदवारी से पत्ता साफ, JDU से खीरू महतो को मिला टिकट



खीरू महतो झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ-साथ नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं. क्योंकि दशकों से नीतीश कुमार के साथ सामाजिक आंदोलन में वो साथ रहे हैं. झारखंड जेडीयू को खीरू महतो ने हर परिस्थिति में हमेशा साथ दिया है. इसी को देखते हुए जेडीयू के आलाकमान ने यह तय किया है कि पार्टी के वफादार होने के नाते खीरू महतो को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाए.

जानकारी देते जेडीयू प्रदेश प्रवक्ता

अब खीरू महतो मुखिया से लेकर राज्यसभा सदस्य तक का सफर तय कर रहे हैं. वो जेडीयू से झारखंड में विधायक भी रह चुके हैं. खीरू महतो के नाम की घोषणा हो जाने के बाद झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार ने बताया कि राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो के नाम की घोषणा की गयी है जिसको लेकर झारखंड में जेडीयू कार्यकर्ताओं में उत्साह है. झारखंड जेडीयू के तरफ से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के नेताओं को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के द्वारा जो निर्णय लिए गए हैं वह निश्चित ही झारखंड जेडीयू को एक नई दिशा देगी.

Last Updated :May 30, 2022, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details