झारखंड

jharkhand

Ranchi Rims: रिम्स में शासी परिषद की बैठक हंगामे के बाद स्थगित, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा अन्य सदस्य भी रहे मौजूद

By

Published : Mar 10, 2023, 1:27 PM IST

Updated : Mar 10, 2023, 10:36 PM IST

Jharkhand Health minister Banna Gupta

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में रिम्स शासी परिषद की बैठक हुई. इस बैठक में मंत्री के साथ स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

रांची:रिम्स के निदेशक कार्यालय में शासी परिषद की बैठक शुक्रवार को हुई. बैठक में शासी परिषद के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह, सांसद संजय सेठ, स्थानीय विधायक समरी लाल, रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद, अधीक्षक हीरेन बिरुवा सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे. साक्षी परिषद की 55वीं बैठक में रिम्स के कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, हॉस्पिटल पेशेंट केयर एलवांस (HPCA) को लेकर चर्चा होनी थी, लेकिन हंगामे की वजह से इनपर चर्चा नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें-रिम्स के डेंटल इंस्टिट्यूट में करोड़ों का घोटाला, 4 लाख की चेयर 14 लाख में खरीदा, सीएजी की रिपोर्ट में खुलासा

बैठक में निजी प्रैक्टिस कर रहे रिम्स के डॉक्टरों पर भी नकेल कसने को लेकर एजेंसियों के साथ चर्चा की जानी थी. इसके अलावा भी रिम्स में मरीजों के साथ हो रही परेशानी को लेकर विचार-विमर्श होनी. इसके अलावा ओल्ड पेंशन स्कीम पर भी चर्चा होनी थी जिस पर रिम्स के सभी कर्मचारियों की नजर इस पर बनी हुई थी, लेकिन हंगामे की वजह से बैठक स्थगित हो गई और किसी बात पर चर्चा नहीं हो सकी. अब शासी की बैठक 26 मार्च को होगी.

रिम्स के शासी परिषद की बैठक में रिम्स के हालत वहां की नई योजनाएं और तैयारियों को लेकर के भी चर्चा की जानी थी. हाल के दिनों में रिम्स को लेकर के बहुत सारी शिकायतें भी सामने आई थीं. जिसमें बेड की उपलब्धता से लेकर दवाइयों के नहीं मिलने तक की भी बात कही गई थी. इन तमाम चीजों को लेकर के स्वास्थ्य मंत्री ने भी व्यवस्था में सुधार की बात कही थी. शासी परिषद की बैठक में इस बात को तय किया जाएगा की आगे की व्यवस्था की रूपरेखा कैसे तैयार की जाए ताकि उसको बेहतर तरीके से सेवा देने योग्य बनाया जा सके.

Last Updated :Mar 10, 2023, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details