झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की मौत मामलाः राज्यपाल से मिले झारखंड भाजपा नेता, सीबीआई जांच की मांग

By

Published : Jun 6, 2021, 4:35 PM IST

Updated : Jun 6, 2021, 8:45 PM IST

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला और रूपा तिर्की की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की. इसके साथ ही टीएसी में किए गए फेरबदल और उसके असर पर भी चर्चा की.

jharkhand-bjp-leader-meets-governor
राज्यपाल से मिले झारखंड भाजपा नेता

रांची:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से रविवार को मिला. भाजपा नेताओं ने रूपा तिर्की की मौत की सीबीआई जांच कराने और राज्य सरकार की ओर से ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल (टीएसी) नियमावली में किए गए फेरबदल को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

देखें पूरी रिपोर्ट

यह भी पढ़ेंःरूपा तिर्की केस में सियासत: बाबूलाल मरांडी का आरोपी पंकज मिश्रा को बचाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

राज्यपाल से मिलने के बाद दीपक प्रकाश ने कहा कि रूपा तिर्की मौत मामले में राज्य सरकार लीपापोती करने में जुटी है. इसकी वजह है कि इस मामले में मुख्यमंत्री के करीबी पंकज मिश्रा का नाम आ रहा है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार एसआईटी से जांच कराकर केस में छेड़छाड़ कर रही है.

आदिवासियों के अधिकार छीनना चाहती है सरकार

भाजपा नेता शिव शंकर उरांव ने कहा कि जो अधिकार राज्य सरकार के अधीन नहीं हैं, उसपर राज्य सरकार अपनी मनमानी कैसे कर सकती है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ट्राइबल एडवाइजरी कमिटी के साथ छेड़छाड़ कर आदिवासियों के अधिकार को छीनना चाहती है. प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश के साथ साथ शिवशंकर उरांव, महापौर आशा लकड़ा, खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, अरुण उरांव, आरती कुजूर और अशोक बड़ाइक आदि नेता शामिल थे.

Last Updated :Jun 6, 2021, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details