झारखंड

jharkhand

Protest in Ranchi: तमिलनाडु में झारखंड के असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत, परिजनों ने की सीबीआई जांच की मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 7, 2023, 12:20 PM IST

Updated : Sep 7, 2023, 12:35 PM IST

तमिलनाडु में झारखंड के असिस्टेंट प्रोफेसर की मौत हो गयी. रांची में परिजनों ने राजभवन के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया. उन्होंने इसे हत्या बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की.

Jharkhand assistant professor died in Tamilnadu Relatives protest in front of Raj Bhavan
रांची

देखें वीडियो

रांचीः असिस्टेंट प्रोफेसर समीर कुमार की मौत से परिजनोंं में उबाल है. इसको लेकर गुरुवार को उन्होंने राजभवन के सामने शव के साथ प्रदर्शन किया. परिजन इसे हत्या बता रहे हैं और राज्यपाल से मिलने की मांग कर रहे हैं, साथ ही सीबीआई जांच की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- Bokaro Crime News: बोकारो में क्रेन मालिक पर अपराधियों ने की फायरिंग, थाना प्रभारी पर लगाया लापरवाही का आरोप

क्या है मामलाः बोकारो के कसमार के रहने वाले समीर तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित करुणा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी साइंसेज (डीम्ड यूनिवर्सिटी) में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में पदस्थापित थे. समीर के पिता विवेक आनंद ने बताया कि 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर सुबह समीर का शव हॉस्टल के कमरे में संदिग्ध अवस्था में पाया गया था. परिजनों के अनुसार समीर मंगलवार का व्रत करता था और टीका लगता था. लेकिन कॉलेज की तरफ से उसे इसके लिए मना किया गया था. वहीं परिजनों ने वहां पढ़ने वाले कई छात्रों पर कॉलेज के अंदर ड्रग्स और नशे का सेवन करने का आरोप भी लगाया है. साथ ही साथ उन्होंने बताया समीर को हॉस्टल के वार्डन की ड्यूटी मिली थी. इस कारण परिजन आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि उसकी हत्या करके उसे खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की गई है.

समीर की मौत को लेकर परिजन संस्थान के छात्रों पर ही आरोप लगा रहे हैं. परिजनों का कहना है कि छात्रों के द्वारा नशे का सेवन संस्थान में किया जाता था. जिसे समीर नापसंद करता था और इसकी शिकायत संस्थान के वरीय अधिकारियों से भी की थी. जिससे छात्र की समीर से दूरियां बना गयीं और बदला लेने की नीयत से समीर की हत्या करके उसे खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की गयी है. समीर कुमार का शव रांची लाये जाने के बाद परिजन राजभवन के पास शव रखकर उनकी संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

Last Updated :Sep 7, 2023, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details