झारखंड

jharkhand

कोडरमा पुलिस की सूचना पर रांची में रेड, 150 पेटी अवैध शराब बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : May 31, 2022, 8:48 PM IST

रांची पुलिस ने ओरमांझी इलाके से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. पुलिस ने चार तस्करों को भी पकड़ा है. कोडरमा पुलिस की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है.

Illegal liquor recovered in huge quantity in Ranchi
Illegal liquor recovered in huge quantity in Ranchi

रांची: पुलिस ने ओरमांझी इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. शराब की खेप बिहार पहुंचाया जाना था लेकिन उससे पहले ही कोडरमा पुलिस की सूचना पर रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब तो बरामद किया ही चार तस्करों को भी धर दबोचा.

कोडरमा पुलिस की सूचना पर करवाई: कोडरमा एसपी ने रांची के सीनियर एसपी को यह जानकारी दी थी कि रांची के रास्ते एक लग्जरी कार में भारी मात्रा में अवैध शराब लेकर कुछ तस्कर बिहार की तरफ निकले हैं. सूचना मिलते ही रांची पुलिस अलर्ट हो गई और सभी सीमावर्ती थानों को अपने अपने क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी कर दिया गया. इसी बीच ओरमांझी टोल नाके के पास पुलिसकर्मी जब वाहनों को चेक कर रहे थे तब एक कार भी आते दिखाई दी. पुलिस वालों ने जब कार को रुकने का इशारा किया तब उसमें मौजूद तीन लोग कार को बीच सड़क पर रोक कर जंगल की तरफ भागने लगे. हालांकि पुलिस की टीम ने तीनों को खदेड़ कर धर दबोचा. कार की तलाशी लेने पर उसमें से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया गया.


गिरफ्तार तस्करों की सूचना पर ओरमांझी में हुई छापेमारी:पुलिस ने कार में मौजूद तीन तस्करों जिनमें आदित्य कुमार, संदीप रवानी और राजन कुमार को पकड़ा था. तीनों ने पूछताछ में यह बताया कि ओरमांझी के कामता में ही अवैध शराब एक अर्ध निर्मित मकान में तैयार किया जाता है. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम ने किशोर टैक्सटाइल्स के बगल में स्थित एक अर्ध निर्मित मकान में छापेमारी की. वहां पर हिमालय कुमार राम नाम का एक व्यक्ति मौके से पकड़ा गया. अर्ध निर्मित मकान में पुलिस जब गई तो चौंक गई. वहां लाखों के अवैध शराब और विदेशी शराब के रैपर और बोतल बरामद किए गए.

क्या क्या हुआ बरामद:गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग शराब के ब्रांड के एक हजार से ज्यादा बोतल शराब बरामद किया है. गिरफ्तार तस्करों ने बताया है कि वे लोग सस्ते शराब खरीदकर उसे महंगी शराब की बोतलों में भरकर उसमें महंगे ब्रांड के रैपर लगा कर बिहार में ले जाकर महंगे दाम में बेचा करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details