झारखंड

jharkhand

गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचे, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 30, 2023, 3:17 PM IST

Updated : Nov 30, 2023, 3:50 PM IST

Home Minister Amit Shah Jharkhand visit. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को झारखंड पहुंचे. उनकी यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Home Minister Amit Shah
Home Minister Amit Shah

रांची:केंद्रीयगृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. वे हजारीबाग के बीएसएफ कैंप में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए झारखंड पहुंचे हैं. बीएसएफ के 59वें स्थापना दिवस के मौके पर हजारीबाग के मेरु स्थित रानी झांसी प्रशिक्षण केंद्र में शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें शामिल होने के लिए गुरुवार को करीब चार बजे तक गृह मंत्री अमित शाह रांची पहुंच जाएंगे.

जानकारी के अनुसार बीएसएफ के विशेष विमान से गृह मंत्री अमित शाह रांची पहुंचे. जहां पर स्वागत करने के लिए बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता के साथ-साथ जिले के कई पुलिस अधिकारी एयरपोर्ट के चप्पे चप्पे पर निगरानी रखे हुए हैं.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए फिलहाल विजिटिंग पास को बंद कर दिया गया है. यात्रियों के अलावा किसी भी व्यक्ति को एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करने से साफ मना किया गया है. परिजनों के लिए विजिटिंग पास की सुविधा फिलहाल बंद कर दी गई है. वहीं केंद्रीय सुरक्षा बल के भी जवान एयरपोर्ट के सुरक्षा पर पैनी नजर रखे हुए हैं.

एयरपोर्ट के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह करीब 4:00 बजे बीएसएफ के विशेष विमान से रांची पहुंचे और फिर हेलीकॉप्टर से हजारीबाग के लिए रवाना हो गए.

बीजेपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री का स्वागत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश आदित्य साहू, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, रांची के सांसद संजय सेठ, पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता दीपक सिन्हा, विधायक नवीन जायसवाल, समरी लाल, पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर, जीतू चरण राम, राम कुमार पाहन,शिव शंकर उरांव के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रदीप वर्मा, अमरदीप यादव, आरती कुजूर, किसलय तिवारी, अनवर हयात मौजूद रहे.

शुक्रवार को बीएसएफ कैंप में होने वाले कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह जवानों की हौसला अफजाई करेंगे. गृह मंत्री के आने से पहले बीएसएफ के जवानों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

Last Updated :Nov 30, 2023, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details