झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की की मौत मामलाः राज्यपाल ने डीजीपी को किया तलब, पढ़ें पूरी खबर

By

Published : Jun 7, 2021, 3:35 PM IST

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत के मामले में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को डीजीपी नीरज सिन्हा को राजभवन तलब किया. इस दौरान राज्यपाल ने सिन्हा से मामले की जानकारी ली.

governor-call-dgp-niraj-sinha-for-roopa-tirkey-death-case-information
राज्यपाल ने डीजीपी को किया तलब

रांचीः साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. साहिबगंज से लेकर राजधानी रांची तक रूपा तिर्की मौत मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग का मामला राज्यपाल के दरवाजे तक पहुंच गया है. इसको लेकर सोमवार को झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सूबे के डीजीपी नीरज सिन्हा को राजभवन तलब किया और इस मामले में चल रहे अनुसंधान की पूरी जानकारी ली.

ये भी पढ़ें-हॉर्स ट्रेडिंग केसः पूर्व CM रघुवर दास के मामले में कोर्ट ने फैसला 10 जून तक के लिए रखा सुरक्षित

महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत का मामला दिन-ब-दिन गरम होता जा रहा है. 6 जून को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. इस दौरान भाजपा ने आरोप लगाया था कि 3 मई 2021 को थानेदार रूपा तिर्की सरकारी आवास में अर्धनग्न अवस्था में पंखे से लटकती मिली थीं. उनकी लाश बरामद होने के बाद पीड़िता की मां ने साहिबगंज थाने में झामुमो के एक नेता की संलिप्तता बताते हुए शिकायत दर्ज कराई थी.

झारखंड हाई कोर्ट में भी याचिका

इस मामले में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने डीजीपी नीरज सिन्हा को राजभवन बुलाकर अनुसंधान की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की और अनुसंधान को सही दिशा प्रदान करने करने का निर्देश दिया. इधर विभिन्न राजनीतिक मोड़ वाला यह मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है. पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए झारखंड हाई कोर्ट में भी याचिका दायर हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details