झारखंड

jharkhand

कांग्रेस विधायक और उनके करीबियों पर ईडी की दबिश, महत्वपूर्ण कागजात मिलने की सूचना

By

Published : May 30, 2023, 2:22 PM IST

सुबह होते ही झारखंड में करीब 12 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ दबिश दी. ये सभी ठिकाने कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और उनके करीबियों के बताए जा रहे हैं.

ED raids 12 locations of Congress MLA
ED raids 12 locations of Congress MLA

देखें वीडियो

रांची:झारखंड में कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और उनके करीबियों के यहां ईडी की दबिश जारी है. मंगलवार की सुबह से ही ईडी प्रदीप यादव और उनके करीबियों के 12 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. रांची, दुमका, देवघर सहित झारखंड के कई शहरों में विधायक प्रदीप के करीबियों यहां ईडी की रेड जारी है. रांची में प्रदीप यादव के करीबी एक बिल्डर के रातू रोड स्थित घर और कार्यालय में भी ईडी ने दबिश दी है. बिल्डर का नाम शिव कुमार यादव बताया जा रहा है. वहीं सूचना यह भी है कि छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण कागजात ईडी के हाथ लगे हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के आवास समेत करीबियों के ठिकाने पर ईडी की रेड, आयकर से जुड़ा है मामला

आयकर विभाग के रिपोर्ट पर कार्रवाई:ईडी की रेड का पूरा मामला आयकर विभाग की रिपोर्ट से जुड़ा हुआ है. दरअसल 4 नवंबर 2022 को आयकर विभाग ने कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव और अनूप सिंह के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान यह बात सामने आई थी कि कई माध्यम से पैसों का निवेश किया गया है.लेकिन निवेश का माध्यम गैरकानूनी था. ऐसे में आयकर विभाग ने अपनी रिपोर्ट ईडी को दी थी जिसके बाद यह ताजा कार्रवाई शुरू हुई है. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में कुल 12 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है. जिनके यहां भी छापेमारी चल रही है वे सभी विधायक प्रदीप यादव के बेहद करीबी हैं.

अहले सुबह शुरू हो गई थी छापेमारी:आयकर विभाग के द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर ईडी ने मजबूत होमवर्क किया था. उसी होमवर्क के आधार पर प्रदीप यादव और उनके करीबियों के यहां छापेमारी शुरू की गई है. हालांकि छापेमारी में अब तक क्या बरामद हुआ है इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details