झारखंड

jharkhand

रांची लाए गए हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार, ईडी ने शुरू की पूछताछ

By

Published : Aug 21, 2022, 2:31 PM IST

Updated : Aug 21, 2022, 2:52 PM IST

पीआईएल वापस लेने के बदले पैसे लेने के आरोप में कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए Advocate Rajiv Kumar को ईडी की टीम कोलकाता से रांची ले आई है. सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद ईडी की टीम उन्हें ED zonal office Ranchi लेकर गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.

ED interrogation to advocate Rajiv Kumar
ED interrogation to advocate Rajiv Kumar

रांची:झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार (Advocate Rajiv Kumar) को ईडी रिमांड पर लेकर कोलकाता से रांची पहुंच चुकी है. वापस लाने के बाद राजीव कुमार का रांची सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital) में मेडिकल जांच कराया गया. मेडिकल जांच के बाद ईडी की टीम अधिवक्ता राजीव कुमार को अपने साथ रांची एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के जोनल कार्यालय (ED zonal office Ranchi) लेकर पहुंची है, जहां उनसे पूछताछ शुरू हो गई है.

इसे भी पढ़ें:अधिवक्ता राजीव कुमार को झारखंड हाई कोर्ट से झटका, हैबियस कॉर्पस याचिका हुई खारिज


20 अगस्त से होनी थी पूछताछ: कोलकाता से 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी की टीम रांची लेकर पहुंच गई. राजीव कुमार से 20 अगस्त से ही पूछताछ होनी थी, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया. क्योंकि कोलकाता पुलिस ने इस मामले में अड़ंगा लगा दिया था. जिसके बाद ईडी कोर्ट चली गई और फिर वहां से ईडी को राजीव कुमार को रांची लाने की इजाजत मिली.

देखें पूरी खबर


क्या है पूरा मामला: 31 जुलाई को झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की कोलकाता से गिरफ्तारी हुई थी. आरोप था कि उनके खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में दाखिल एक जनहित याचिका में राहत पहुंचाने के नाम पर अधिवक्ता ने पहले 10 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में एक करोड़ रुपये देने की बात तय हुई. पहली किस्त में 50 लाख रुपये लेने के लिए ही राजीव कुमार कोलकाता आये थे. जहां उन्हें 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

Last Updated :Aug 21, 2022, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details