झारखंड

jharkhand

मनरेगा घोटाला से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग मामला, गवाह का दोबारा बयान दर्ज कराने की ईडी को मिली अनुमति

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 5, 2024, 9:11 PM IST

MNREGA scam in Jharkhand. ईडी को मनरेगा घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभय नंदन अम्बष्ट का बयान दर्ज कराने की अनुमति कोर्ट से मिल गई है. वहीं विधायक सीता सोरेन से जुड़े हॉर्स ट्रेडिंग के मामले में सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई है.

ED gets permission from Court
MNREGA Scam In Jharkhand

रांची:मनरेगा घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने एक बार फिर अपने गवाह अभय नंदन अम्बष्ट के बयान को दर्ज कराने की अनुमति कोर्ट से मांगी है. ईडी के पिटीशन पर कोर्ट ने गवाह के बयान को फिर से दर्ज कराने की अनुमति दे दी है.

ईडी ने दायर किया था पिटीशनः बता दें कि पूर्व में भी मनरेगा घोटाला मामले में अभय नंदन का बयान दर्ज हो चुका है. जिस पर बचाव पक्ष की तरफ से भी प्रतिपरीक्षण किया जा चुका है, लेकिन ईडी ने शुक्रवार को पिटीशन दायर करते हुए कोर्ट से आग्रह किया कि अभी भी कई ऐसे मुद्दे हैं जो कोर्ट के सामने रखना जरूरी है. मालूम हो कि मनरेगा घोटाला मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन सिंह के खिलाफ वर्ष 2022 में बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से पूजा सिंघल जेल में बंद हैं.

सीबीआई कोर्ट में विधायक सीता सोरेन से जुड़े हॉर्स ट्रेडिंग मामले में हुई सुनवाईः इसके अलावा सीबीआई कोर्ट में जेएमएम की वरिष्ठ विधायक सीता सोरेन से जुड़ी हॉर्स ट्रेडिंग मामले में भी सुनवाई हुई. सीता सोरेन रांची के सीबीआई कोर्ट में पहुंचीं. जहां कोर्ट के आदेश के बाद विधायक ने अपना पासपोर्ट जमा कराया. मालूम हो कि विधायक सीता सोरेन पर पैसे लेकर राज्यसभा चुनाव में वोट देने का आरोप है. वर्ष 2012 में सीता सोरेन ने 50 लाख की राशि लेकर राज्यसभा चुनाव में वोटिंग की थी.मालूम हो कि दोनों ही मामले झारखंड में सुर्खियों में रहे थे. दोनों ही मामले में पैसे का गबन किया गया है.अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले दिनों में दोनों मामले में क्या कुछ नया निकलकर सामने आता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details