झारखंड

jharkhand

मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः पंकज मिश्रा और बच्चू यादव की जमानत पर 9 नवंबर को सुनवाई, प्रेम प्रकाश को लेकर फैसला सुरक्षित

By

Published : Oct 29, 2022, 7:43 AM IST

Updated : Oct 29, 2022, 12:46 PM IST

झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case in Jharkhand) में तीन आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई शनिवार को हुई. रांची में ईडी कोर्ट पंकज मिश्रा और बच्चू यादव की जमानत पर 9 नवंबर को सुनवाई करेगी. वहीं प्रेम प्रकाश के मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है.

Hearing on bail plea of three accused in money laundering case in Jharkhand
रांची

रांचीः झारखंड में खनन घोटाले को लेकर दर्ज मनी लांड्रिंग मामले (money laundering case in Jharkhand) में आरोपी पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी पंकज मिश्रा और बच्चू यादव की जमानत पर 9 नवंबर को सुनवाई होगी. याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने अदालत से समय मांगा है. अदालत ने ईडी स्वीकृति प्रदान करते हुए जवाब दाखिल के लिए 9 नवंबर की तिथि की निर्धारित की है. वहीं इसी मामले के आरोपी प्रेम प्रकाश की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गयी है. इसको लेकर ईडी की विशेष अदालत ने मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान प्रेम प्रकाश की जमानत याचिका पर ईडी ने जवाब दाखिल किया है.

जमानत याचिका पर सुनवाईः शनिवार को सीएम विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव की जमानत याचिकाओं पर ईडी की विशेष अदालत में सुनवाई की गयी. (bail plea Hearing on money laundering accused in Ranchi). इससे पहले हुई सुनवाई में ईडी की विशेष अदालत में तीनों आरोपियों की याचिकाओं पर सुनवाई के लिए 29 अक्टूबर की तिथि निर्धारित है. सभी आरोपियों के खिलाफ ईडी ने चार्जशीट भी समर्पित कर दिया है. तीन आरोपियों में से पंकज मिश्रा फिलहाल न्यायिक हिरासत में रांची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद हैं.

तीनों को ईडी ने किया था गिरफ्तारः अवैध खनन के जरिए 1000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सत्ता के बेहद करीबी रहे प्रेम प्रकाश और पंकज मिश्रा के करीबी बच्चू यादव को गिरफ्तार किया था. तीनों के ही खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर मामले हैं, जिनकी जांच ईडी कर रही है.

Last Updated :Oct 29, 2022, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details