झारखंड

jharkhand

राम मंदिर निर्माण को लेकर दान संग्रह अभियान, आम लोगों से सहायता की अपील

By

Published : Jan 24, 2021, 3:26 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 3:51 PM IST

राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में दान संग्रह किया जा रहा है. इसी कड़ी में राजधानी रांची में रविवार को विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान विभिन्न मोहल्लों में लोगों के घर-घर जाकर उनसे सहायता की अपील की गई.

donation-campaign-for-construction-of-ram-mandir-in-ranchi
दान संग्रह अभियान

रांचीः 15 जनवरी से देशभर में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण करने को लेकर दान संग्रह अभियान चलाया जा रहा है. इस राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद की ओर से दान एकत्रित किया जा रहा है और दान एकत्र में कोई भेदभाव नहीं रखा जा रहा है. छोटे बड़े हर वर्ग के लोगों से दान देने की अपील की जा रही है. इसी कड़ी में राजधानी रांची में रविवार को विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान विभिन्न मोहल्लों में लोगों के घर-घर जाकर उनसे सहायता की अपील की गई.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- सरकारी अनुमति के बिना RU में नहीं होंगे ऑफलाइन क्लासेस, एडमिशन को लेकर हो रही है देरी


किसी भी धर्म और संप्रदाय के लोग भी बढ़-चढ़कर राम मंदिर निर्माण में सहभागिता निभा सकते हैं और इसे लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. रविवार को राजधानी रांची के विभिन्न क्षेत्रों में राम मंदिर निर्माण को लेकर राम मंदिर निधि समर्पण समिति से जुड़े सदस्यों ने व्यापक अभियान चलाया. इस अभियान के तहत प्रांत प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अध्यक्षता में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए धन संग्रह इकट्ठा कार्यक्रम का आयोजन की शुरुआत बरियातू के पंचवटी गार्डन से किया गया. जिसमें इस सोसाइटी के लगभग 94 फ्लैटों से धन संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया था. वहीं दूसरी ओर रांची के बरियातू स्थित सीसीएल कॉलोनी में भी इस अभियान को स्थानीय लोगों ने चलाया. संगठन से जुड़े कई लोग काफी सक्रियता के साथ लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं और उनसे सहयोग की अपील भी कर रहे हैं.

Last Updated :Jan 24, 2021, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details