झारखंड

jharkhand

रांची: ट्रैक्टर चालकों के हड़ताल के प्रभाव से निपटने की तैयारी, निगम में कचरा उठाने वाले वाहनों की बढ़ेगी संख्या

By

Published : Jul 9, 2020, 4:24 AM IST

Deputy Municipal Commissioner held meeting with officials in Ranchi
उप नगर आयुक्त ने की बैठक

रांची में निजी ट्रेक्टरों के चालकों के हड़ताल के प्रभाव से निपटने के लिए उप नगर आयुक्त शंकर यादव की अध्यक्षता में जोनल पदाधिकारियों और सिटी मैनेजर की बैठक हुई, जिसमें कई मामले पर चर्चा की गई. निजी ट्रैक्टर चालकों के हड़ताल पर जाने से सफाई का कार्य प्रभावित हुआ है.

रांची: उप नगर आयुक्त शंकर यादव की अध्यक्षता में जोनल पदाधिकारियों और सिटी मैनेजर की समीक्षात्मक बैठक निगम में की गई, जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई की स्थिति का जायजा लिया गया, साथ ही निर्देश दिया गया कि वर्तमान परिस्थिति में हर हालत में शहर की सफाई व्यवस्था बेहतर की जाए.

दरअसल पिछले 2 दिनों से प्राइवेट ट्रैक्टर, ट्रेलर चालकों के हड़ताल के कारण सफाई का कार्य कुछ प्रभावित हुआ है. इस सप्ताह लगभग 15 छोटी गाड़ियां जो पहले से खराब पड़ी थी, उसे कार्य में लगाया गया है, साथ ही अगले 2 दिनों में 10 छोटी गाड़ियां कार्यरत हो जाएंगी. वहीं वर्तमान में डोर टू डोर कलेक्शन या रोड से कलेक्शन के लिए टाटा एस या अन्य छोटी गाड़ियां चलती है. उनके ट्रिप में बढ़ोतरी की गई है.

इसे भी पढे़ं:-रांची: कांके डैम संरक्षण समिति की बैठक, 12 जुलाई से शुरू होगा कांके डैम बचाओ आंदोलन

वर्तमान में कोविड-19 के रोकथाम के लिहाज से सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग से जेसीबी और हाईवा लगाया गया है. हाईवा की संख्या में वृद्धि की जाएगी. इससे भी शहर को स्वच्छ रखने में सहायता मिलेगी. पिछले दिनों झिरी डंपिंग यार्ड में स्थित वेइंग मशीन को चालू किया गया है. निर्धारित मानक के तहत कूड़ा-कचरे के परिवहन की लगातार जांच की जा रही है. बता दें कि पूर्व में औचक निरीक्षण में निर्धारित मानक से बहुत ही कम कचरा उठाने वाले ट्रैक्टरों पर कार्रवाई भी की गई है. रांची नगर निगम ने स्पष्ट किया है कि ट्रैक्टर मालिकों को कार्य के बदले भुगतान किया जाता है. निर्धारित मानकों के तहत काम करें और भुगतान प्राप्त करें.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details