झारखंड

jharkhand

जेएससीए स्टेडियम का टिकट काउंटर खुलने से पहले लगी खरीदारों की भीड़, कुव्यवस्था की वजह से लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

By

Published : Jan 24, 2023, 1:29 PM IST

JSCA Stadium

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 27 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इसको लेकर मंगलवार से टिकट काउंटर खोल दिया गया है. टिकट काउंटर खोलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. इससे अफरा तफरी का माहौल बन गया.

देखें पूरी खबर

रांची: 27 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच को लेकर मंगलवार को जेएससीए स्टेडियम का टिकट काउंटर खोल दिए गए हैं. टिकट काउंटर खुलने से पहले ही लोगों की भीड़ लगी थी. सुबह 9 बजे जैसे ही काउंटर खुला, वैसे ही टिकट बुक करने को लेकर मारामारी शुरू हो गई. इससे टिकट बुक कराने आए लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

यह भी पढ़ेंःIND vs NZ in Ranchi: मैच को लेकर जेएससीए स्टेडियम में विशेष इंतजाम, जानें कैसे मिलेगा टिकट और कब तक है दर्शकों की एंट्री

मंगलवार की सुबह 9:00 बजे से टिकट काउंटर खोल दिया गया. टिकट बुक कराने महिला और पुरुष लाइन में खड़े हो गए, ताकि बारी बारी से आसानी से टिकट बुक करा सके. इसकी दौरान काउंटर के पास भीड़ बढ़ गई और अफरा तफरी का माहौल बन गया. टिकट बुक कराने पहुंचे लोगों ने बताया कि स्टेडिम प्रबंधन की ओर से भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. पुलिस बल की तैनाती नहीं होने के कारण काउंटर से जैसे तैसे टिकट बुक होने लगा. स्थिति यह हो गई कि सुबह से लाइन में खड़े लोगों को दोपहर तक टिकट बुक नहीं करा सका है.

हालांकि, स्टेडियम प्रबंधन ने पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था की थी. पुरुषों के लिए तीन काउंटर और महिलाओं के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं. लेकिन काउंटर के बाहर हजारों की संख्या में लोग लाइन में खड़े हो गए. इससे व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई. लोगों ने बताया कि टिकट काउंटर खुलने के कुछ ही देर बाद कम दाम वाले टिकट बुक होना बंद हो गया. बिहार और अन्य राज्यों से आए लोगों ने कहा कि काउंटर की कमी के कारण टिकट लेने में काफी दिक्कत हो रही है.

टिकट लेने पहुंची महिलाओं ने बताया महिलाओं के लिए चार टिकट काउंटर खोला चाहिए था. लेकिन दो ही काउंटर खोला गया. इससे महिलाओं की भीड़ अनियंत्रित हो गई. बता दें कि 24 से 26 जनवरी को टिकट काउंटर खुलेगा, जहां लोग टिकट बुक करा सकेंगे. सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक लोगों को टिकट मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details