झारखंड

jharkhand

Ranchi News: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी की मांग, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करें पीएम मोदी

By

Published : Apr 17, 2023, 7:59 AM IST

कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बर्खास्तगी की मांग की है. उन्होंने अतीक अहमद की हत्या को लेकर पीएम मोदी से ये अपील की है.

Irfan Ansari demand termination of UP CM Yogi
Irfan Ansari demand termination of UP CM Yogi

डॉ इरफान अंसारी, विधायक, कांग्रेस

रांची: अपने बयानों को चलते झारखंड की राजनीति में लगातार सुर्खियां बटोरने वाले कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने अतीक अहमद की हत्या को लेकर पीएम मोदी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करने की मांग कर दी है. कांग्रेस द्वारा दी गयी दावत-ए-इफ्तार में शामिल होने के बाद डॉ इरफान अंसारी ने प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या, पुलवामा घटना को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के बयान, अपने निलंबन की वापसी से लेकर भाजपा कार्यालय में दावत-ए-इफ्तार को लेकर एक के बाद एक बयान दिए.

यह भी पढ़ें:Jharkhand Politics: कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- आपसी प्रेम और सद्भाव ही देश की ताकत

योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करने की पीएम मोदी से की मांग:जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि अतीक अहमद हत्याकांड को सिर्फ मुस्लिम समाज से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. किसी भी धर्म का आरोपी हो, उसे सजा देने के लिए न्यायालय और संविधान हैं. उत्तर प्रदेश में लगता ही नहीं है कि कोई कानून है. अतीक पूर्व सांसद भी रहें थे, उन्हें मारा क्यों? आज सभी दलों और सभी धर्मों के लोग अतीक अहमद की हत्या की निंदा कर रहे हैं. ऐसे योगी उत्तर प्रदेश में राज चलाएंगे? इससे पहले उन्होंने एक ब्राह्मण को मरवा दिया था. इरफान अंसारी इतने पर ही नहीं रुकें. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी भी आज आहत होंगे, इसलिए उन्हें योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करना चाहिए.

'बीजेपी कार्यालय में भी होना चाहिए दावत-ए-इफ्तार': डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि भाजपा वाले सिर्फ राज्य को लूटने के लिए नेता बने हैं. उन्हें भी पार्टी कार्यालय में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन करना चाहिए. उन्हें आदिवासी, अल्पसंख्यक, दलित और पिछड़ों को बुलाकर इस पाक महीने में दावत करवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यालय में अगर दावत-ए-इफ्तार होता है और उन्हें बुलावा आता है तो वह जरूर उसमें शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें:Student Protest in Ranchi: 60 40 नियोजन नीति के विरोध में छात्रों का उलगुलान, किले में तब्दील हुई रांची

सतपाल मलिक का इंटरव्यू देखा,अवाक रह गया-इरफान अंसारी:कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल का इंटरव्यू देखा. वह कांग्रेस के नहीं बल्कि भाजपा के हैं और जो खुलासा उन्होंने किया है, वह चौंकाने वाला है. क्या कोई अपने सैनिकों के साथ ऐसा कर सकता है, जो देश की रक्षा में लगे हैं. उन सैनिकों को एयरक्राफ्ट उपलब्ध नहीं कराना, यह कैसा राष्ट्रवाद है. इरफान अंसारी ने कहा कि आगे देखते रहिए, भाजपा के लोग ही इनकी और पोल खोलेंगे और सच्चाई सामने आएगी.

'तत्काल निलंबन रद्द होना चाहिए': कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने अपने निलंबन के बारे में कहा कि कोलकाता के कैश बरामदगी मामले में कोर्ट ने उन्हें बरी किया है. अगर इस घटना से पार्टी की छवि खराब हुई हो तो माफी मांगते हैं. तत्काल हमारा निलंबन समाप्त होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details