झारखंड

jharkhand

कांग्रेस विधायक कैश कांड: सीआईडी का कोलकाता में छापा, महेंद्र अग्रवाल के ठिकाने से मिले साढ़े तीन लाख रुपए

By

Published : Aug 2, 2022, 10:14 PM IST

कांग्रेस विधायक कैश कांड मामले में मंगलवार दोपहर सीआईडी की टीम ने कारोबारी महेंद्र अग्रवाल के कार्यालय में छापेमारी की. वहां से 3 लाख 47 हजार 700 रुपए और 250 चांदी के सिक्के बरामद किए गए.

Congress MLA Cash Scandal
Congress MLA Cash Scandal

कोलकाता/रांची: सीआईडी ​​ने झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गुप्त सूचना पर भगोड़े व्यवसायी महेंद्र अग्रवाल के कार्यालय पर छापा मारा. मंगलवार को वहां से 3 लाख 47 हजार 700 रुपए और 250 चांदी के सिक्के बरामद किए गए. इस दौरान पुलिसकर्मी भी सीआईडी ​​के अधिकारियों के साथ थे.

ये भी पढ़ें-पूर्व कांग्रेस सांसद फुरकान अंसारी का खुलासा, असम के सीएम और केंद्रीय मंत्री से मिले थे विधायक अनूप सिंह

झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों से लगातार पूछताछ के बाद सीआईडी ​​के अधिकारियों को महेंद्र अग्रवाल के कोलकाता कार्यालय का पता चला. इसी तरह, राज्य पुलिस खुफिया विभाग और सीआईडी ​​उस कार्यालय में हरे स्ट्रीट थाने की मदद से दोपहर में गए. हालांकि अभी तक फरार महेंद्र अग्रवाल का पता नहीं चल पाया है.

माना जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में हवाला का हाथ है. वहां से अब तक कई लाख रुपये बरामद किए जा चुके हैं. हालांकि, सीआईडी ​​द्वारा बरामद धन की सही राशि स्पष्ट रूप से नहीं बताई गई है. बताया जा रहा है कि पैसे बरामदगी की पूरी प्रक्रिया वीडियोग्राफी के जरिए रिकॉर्ड की जा रही है.

शनिवार की शाम पुलिस ने हावड़ा के पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी जंक्शन से विधायक की झारखंड नंबर प्लेट वाली कार जब्त की और उस कार से 49 लाख रुपये नकद बरामद किए. सीआईडी ​​ने घटना की जांच अपने हाथ में ले ली है. अधिकारियों ने हिरासत में लिए गए तीनों विधायकों से पूछताछ की. सीआईडी ​​को उनसे पता चला कि वे सदर स्ट्रीट के एक होटल में रुके थे और फिर वे विमान से असम पहुंचे.

सीआईडी ​​का मानना ​​है कि कांग्रेस के तीनों विधायक गुपचुप तरीके से असम गए और झारखंड सरकार को गिराने के लिए असम के मुख्यमंत्री से मिले. बाद में वे कलकत्ता लौट आए और सदर स्ट्रीट में संबंधित होटल में रुके. वहां से एक व्यक्ति लालबाजार के दूसरी तरफ हवाला कारोबारी महेंद्र अग्रवाल से मिला और उससे 49 लाख नकद लेकर सदर स्ट्रीट स्थित होटल में चला गया. सीआईडी ​​सूत्रों ने बताया कि पैसे गिनने के बाद वे पूर्वी मेदिनीपुर के लिए रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें-विधायक कुमार जयमंगल के एफआईआर पर असम के मंत्री का पलटवार, मनगढ़ंत प्राथमिकी दर्ज कराने का लगाया आरोप

ज्ञात हुआ है कि अग्रिम सूचना के आधार पर पंचला थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 16 पर हावड़ा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने रानीहाटी जंक्शन से कांग्रेस विधायक की लग्जरी कार को जब्त कर लिया. उस कार से 49 लाख नकद बरामद किया गया. कांग्रेस के तीनों विधायकों से उस पैसे के स्रोत के बारे में लगातार पूछताछ की गई, लेकिन वे कोई जवाब नहीं दे सके. नतीजतन पुलिस ने उन्हें उसी रात गिरफ्तार कर लिया. बाद में सीआईडी ​​ने पूरे मामले की जांच अपने हाथ में ली. गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के 3 विधायकों को हिरासत में लेने के बाद वे मंगलवार दोपहर भगोड़े कारोबारी महेंद्र अग्रवाल के कार्यालय पहुंचे. वहां से मंगलवार को 3 लाख 47 हजार 700 रुपए और 250 चांदी के सिक्के बरामद किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details