झारखंड

jharkhand

कांग्रेस ने सांसद दीपक प्रकाश के बयान की आलोचना की, कहा- बीजेपी नेताओं को धन-बल का गुमान

By

Published : Nov 1, 2020, 6:17 PM IST

झारखंड के दुमका और बेरमो विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश के बयान का कांग्रेस ने आलोचना की है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी नेता लोकतंत्र की हत्या करने में जुटे हुए हैं.

congress-criticized-mp-deepak-prakash-statement-in-ranchi
कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

रांची: झारखंड के सत्ताधारी दल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि दीपक प्रकाश को लोकतांत्रिक व्यवस्था में अपने विरोधी दलों से सवाल पूछने का अधिकार जरूर है, लेकिन इस अधिकार का दुरुपयोग करते हुए कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने दीपक प्रकाश के बयान को लेकर कहा है कि दुमका में दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर कानून अपना काम करेगा और कानून विरोधी हरकतों और मर्यादा का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाले बीजेपी नेताओं को धन-बल का इतना गुमान हो गया है. इससे वे देशभर में गैर कांग्रेसी सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में जुटी रहती है, पड़ोसी राज्य बिहार के अलावा गोवा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक समेत कई राज्यों में उसे सफलता भी मिली है, लेकिन महाराष्ट्र और राजस्थान में बीजेपी नेताओं की असलियत सामने आ गई है, झारखंड में बीजेपी नेताओं का प्रयास सफल नहीं होगा.

इसे भी पढे़ं:- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी!

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बेरमो और दुमका विधानसभा उपचुनाव में अपनी सुनिश्चित हार को देखकर बीजेपी नेताओं का मानसिक संतुलन गड़बड़ा गया है, यही कारण है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, तो कोई सांसद खुद फर्जी डिग्री समेत अन्य मामलों का सामना करने के बावजूद दूसरे पर आरोप लगा रहा हैं, जबकि एक पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता धनवार की जनता के साथ धोखेबाजी करने के बाद अब दुमका की जनता को गुमराह करने में लगे हैं, जिस तरह से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सारी मर्यादाताओं को तोड़ कर सरकार के खिलाफ ही साजिश रचने का काम शुरू कर दिया है, 3 नवंबर को बेरमो और दुमका की जनता इसका जवाब देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details