झारखंड

jharkhand

टीएसी मामले पर कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा-झारखंड को प. बंगाल बनाने की कोशिश ठीक नहीं

By

Published : Jun 6, 2021, 9:21 PM IST

झारखंड भाजपा ने टीएसी में छेड़छाड़ करने के साथ साथ आदिवासियों के अधिकार को छीनने का आरोप लगाया है. इसपर झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि जब भी सरकार कोई अच्छा कदम उठाती है, तो भाजपा नेताओं के पेट में दर्द होने लगता है.

congress-said-trying-to-make-jharkhand-into-bengal-is-not-right
टीएसी मामले पर कांग्रेस का पलटवार

रांचीः राज्य सरकार की ओर से ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल(टीएसी) नियमावली में किए गए फेरबदल को लेकर भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा है. झारखंड भाजपा ने कहा कि टीएसी में छेड़छाड़ करने के साथ साथ आदिवासियों के अधिकार को छीना जा रहा है. इसको लेकर सत्ता में शामिल कांग्रेस पार्टी ने कहा कि झारखंड को प. बंगाल बनाने की कोशिश की जा रही है, जो ठीक नहीं है.

क्या कहते हैं कांग्रेंस नेता

यह भी पढ़ेंःरूपा तिर्की मौत मामलाः राज्यपाल से मिले झारखंड भाजपा नेता, सीबीआई जांच की मांग

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रविवार को भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि जब भी सरकार कोई अच्छा कदम उठाती है, तो भाजपा नेताओं के पेट में दर्द होने लगता है. उन्होंने कहा कि आदिवासी कल्याण के लिए राज्य सरकार ने नई नियमावली बनाई है, तो भाजपा को परेशानी होने लगी है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को पहले नियमावली का अध्ययन करना चाहिए, फिर विरोध.

आदिवासियों को धोखा देती रही है भाजपाः राजेश ठाकुर

राजेश ठाकुर ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में नई नियमावली बन सकती है, तो झारखंड में नई नियमावली क्यों नहीं बनाई जा सकती है. लगातार भाजपा आदिवासियों को धोखा देती रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कुछ काम कर रही है, तो उसका स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्यपाल को राजनीति बढ़ाने की जरूरत नहीं है. संवैधानिक संस्थाओं को भाजपा तार-तार करने में लगी है, जो कहीं से सही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details