झारखंड

jharkhand

रांची में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, मिशन 2024 के लिए तैयार की जा रही रणनीति

By

Published : May 16, 2023, 12:31 PM IST

रांची में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार की जा रही है. पार्टी की पूरी कोशिश होगी कि वे 2019 वाली सफलता को एक बार फिर से दोहराए.

BJP working committee meeting
BJP working committee meeting

रांची: बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक रांची के सरला बिरला स्कूल सभागार में हो रही है. दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाएगी. इसके अलावा मिशन 2024 को लेकर पार्टी रणनीति बना रही है. दिनभर चलने वाली भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें:Mohan Bhagwat Jharkhand Visit: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का झारखंड दौरा, चार दिनों तक करेंगे प्रवास

लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित कई नेता मौजूद:भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पारंपरिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस बैठक में नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश प्रभारी और सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह उपस्थित हैं.

बैठक में सरकार के पिछले 9 सालों के कार्यकाल की उपलब्धियों पर चर्चा होगी. इसके अलावा राज्य सरकार की विफलताओं पर भी चर्चा की जाएगी. बैठक में ये रणनीति बनाई जाएगी कि झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों को कैसे जीता जा सकता है. इसके लिए हर बूथ पर भाजपा का कमल खिले इसकी व्यापक तैयारी की जा रही है.

हालांकि इन तैयारियों के बीच कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम से भाजपा को बड़ा झटका लगा है. इस हार ने 2024 के चुनाव को लेकर चिंता बढ़ा दी है. झारखंड में विपक्षी एकता की कवायद भी जोर पकड़ने लगी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात और उसके तुरंत बाद कर्नाटक चुनाव परिणाम की बधाई देने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पास पहुंचना राजनीतिक दृष्टि से अहम माना जा रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड की 14 सीटों में से भाजपा को 11, आजसू को 1 यानी एनडीए के खाते में 12 सीट आई थी. दो अन्य सीट चाईबासा और राजमहल कांग्रेस और झामुमो के खाते में गए थे. ऐसे में सभी सीटों पर कमल खिलाना बीजेपी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. इन तमाम मुद्दों पर बीजेपी अपने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चर्चा करने जा रही है जिससे 2024 के चुनावी जंग को जीता जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details