झारखंड

jharkhand

तीन राज्यों में खिला कमल, झारखंड की राजनीति में मची खलबली, चुनाव परिणाम के दिन दिल्ली में थे सीएम हेमंत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 3, 2023, 10:57 PM IST

BJP victory in three states. तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत से झारखंड की राजनीति में खलबली मच गई है. एक तरफ जहां भाजपा कार्यालय में जश्न मनाया गया, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और झामुमो कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा.

Turmoil In Jharkhand Politics
BJP Victory In Three States

रांचीःमध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजों ने झारखंड की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. परिणाम ने कांग्रेस की उम्मीद पर पानी फेर दिया है. दिनभर कांग्रेस ऑफिस में सन्नाटा पसरा रहा. कांग्रेस के ज्यादातर युवा नेता इस बात को लेकर चर्चा करते रहे कि पार्टी आखिर कब तक बुजुर्गों के भरोसे चलेगी. कांग्रेस नेता इस बात को नहीं पचा पा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ का परिणाम आखिर कैसे पलट गया. झामुमो कार्यालय में भी किसी तरह की गतिविधि नजर नहीं आई.

सीएम हेमंत सोरेन नहीं लौट पाए दिल्ली सेः ऊपर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शनिवार की शाम ही दिल्ली जाने की वजह से कई तरह की चर्चाएं होती रही. चुनावी परिणाम के दिन मुख्यमंत्री रांची में नहीं रहे. वहीं कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली से रांची लौटने वाले थे. दोपहर के वक्त परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अल्बर्ट एक्का की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए अल्बर्ट एक्का चौक जाने का कार्यक्रम था, लेकिन सीएम नहीं लौट पाए. उन्होंने X पर देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर और अल्बर्ट एक्का की शहादत पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया.

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री अपने निजी काम की वजह से दिल्ली गए थे. वह तीन दिसंबर की रात दिल्ली से रांची लौटेंगे और अगले दिन यानी 4 दिसंबर को गिरिडीह में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. दूसरी तरफ चुनावी परिणाम से भाजपा कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. अब चर्चा जोर-जोर से चल रही है कि तीन राज्यों में आए चुनावी नतीजों का परिणाम झारखंड में भी देखने को मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details