झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के 4 साल पूरा होने पर बीजेपी जारी करेगी रिपोर्ट कार्ड, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी देंगे कामकाज का ब्योरा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 28, 2023, 9:45 AM IST

Babulal Marandi present report card on Hemant government. झारखंड में हेमंत सरकार के 4 साल पूरा होने पर सीएम हेमंत सोरेन इन चार वर्षों में किये गये कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे. वहीं विपक्ष की ओर से बीजेपी रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाएंगे.

BJP State President Babulal Marandi will present report card on four years of Hemant government
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी हेमंत सरकार के चार साल पर रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे

रांचीः 29 दिसंबर 2019 को झारखंड में नयी सरकार का गठन हुआ और हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हेमंत सरकार के 4 साल पूरा होने पर सीएम अपने कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे. वहीं विपक्ष की ओर से भी सरकार की नाकामियों को गिनाने के लिए व्यापक तैयारियां की गयी हैं. इसके लिए बीजेपी रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी और प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी हेमंत सरकार के कामकाज का ब्योरा देंगे.

29 दिसंबर को हेमंत सोरेन की सरकार अपने कार्यकाल का 4 साल पूरा करने जा रही है. इसको लेकर के सीएम हेमंत सोरेन अपने कामकाज की जानकारी देंगे. 4 साल में हेमंत सोरेन की सरकार ने क्या किया है, इस पर सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जारी करने जा रही है. वहीं इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी भी हेमंत सोरेन के कामकाज का पूरा ब्यूरो रिपोर्ट कार्ड के तौर पर जारी करेगी. भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी इस रिपोर्ट कार्ड को जारी करेंगे.

बता दें कि भाजपा लगातार हेमंत सोरेन की सरकार पर हमलावर है और हेमंत सरकार पर लगातार लूट, भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है. बाबूलाल मरांडी लगातार यह कहते रहे हैं कि हेमंत सोरेन का जेल जाना तय है क्योंकि उनके काम ऐसे हैं जो विकास के नहीं बल्कि उनके निजी स्वार्थ के लिए हैं. ऐसी स्थिति में हेमंत सोरेन जो काम कर रहे हैं, उनका परिणाम उन्हें भुगतना होगा. ऐसे कई गंभीर आरोप बाबूलाल मरांडी लगाते रहे हैं. अब सरकार अपने चार साल पर अपनी उपलब्धियों का खाका खींचेगी और उन्हें जनता के बीच गिनवाएगी. इससे पहले बीजेपी अपना रिपोर्ट कार्ड जारी कर हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार और कामकाज की बातों को उजागर करेगी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार को निशाने पर लेते हुए बुधवार को सोशल मीडिया X पर लिखा था कि 'हेमंत जी, चुनाव से पूर्व बड़ी साफगोई से आपने जनता को झांसे में लिया. घोषणा पत्र में आपने टेट पास पारा शिक्षकों की माँगों को पूरा करने की बात कही, इनसे कलम की ताकत मांगी... जब आपको कलम की ताकत मिली, तो लगता है उसकी स्याही सूख गयी... क्योंकि 4 साल बीतने के बाद भी पारा शिक्षकों की समस्या ज्यों का त्यों है. आपकी भ्रष्ट सरकार 4 वर्ष पूरे कर रही है, अपने घोषणापत्र को निकालकर पढ़िए और जनता से किए वादे को पूरा करिए... यदि अब भी ना हो तो फिर खुद पर शर्म करिए!'.

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार के चार साल: सीएम पेश करेंगे उपलब्धियों का लेखा जोखा

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार के 4 साल: करीब 7% विकास दर से बढ़ रहा है झारखंड, धीरे-धीरे बढ़ रही है प्रति व्यक्ति आय

इसे भी पढे़ं- ईडी के छठे समन पर सीएम हाजिर नहीं होते हैं तो राज्यपाल को उठाना चाहिए कदम, बोले बाबूलाल, धारा 370 पर SC के फैसले से देशवासियों का सपना साकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details