झारखंड

jharkhand

अब देर मत कीजिये, सरकारी गवाह बन जाइये हो सकता है कि राहत मिल जाए- बाबूलाल मरांडी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 9, 2023, 1:11 PM IST

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन के ईडी दफ्तर ना जाने पर साधा निशाना है. बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर लिखा है कि अब देर मत कीजिये, बेहतर होगा ईडी के सामने जाइये, अपनी गलती कबूल कर सबकुछ सच-सच बता दीजिये और वादा माफ गवाह बनने की गुहार लगाइये, हो सकता है कुछ राहत मिल जाए, आगे आपकी मर्जी.

bjp-state-president-babulal-marandi-targeted-cm-hemant-soren-for-not-going-ed-office
कोलार्ज इमेज

रांचीः झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गरीब आदिवासियों की जमीन हड़पने का जो काम आपने किया है, उसके लिए आपका जेल जाना है. बेहतर यही होगा की ईडी के बुलावे पर भगाने के बजाय ईडी के समक्ष हाजिर हो जाइए और सरकारी गवाह बनने के लिए निवेदन दे दीजिए तो हो सकता है कि आपको कानून से कुछ राहत मिल जाए.

इसे भी पढ़ें- Ranchi News: ED की पूछताछ में शामिल नहीं होंगे सीएम! G-20 समिट के डिनर में शामिल होने जाएंगे दिल्ली

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि अब तो हेमंत सोरेन अपने भाषणों में भी कबूल कर रहे हैं कि वह जेल जाने वाले हैं. बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग गलत करते हैं, उन्हें यह पता रहता है की देर सवेर उन्हें सजा मिलेगी ही. आपको बता दें की जमीन घोटाला मामले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए बुलाया था और 9 सितंबर को उन्हें ईडी के दफ्तर जाकर अपना पक्ष रखना था.

अब तक क्या-क्या हुआः इस मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को तीन नोटिस भेजी है और किसी भी नोटिस पर सीएम हेमंत सोरेन जवाब देने नहीं गए. ईडी ने पहली नोटिस 14 अगस्त को भेजी थी, दूसरी नोटिस 24 अगस्त को और तीसरी नोटिस 9 सितंबर को हेमंत सोरेन को उपस्थित होकर जवाब देने के लिए भेजा था. इसके बाद 14 और 24 अगस्त को कोर्ट जाने का जवाब देकर सीएम हेमंत सोरेन ने अपने पक्ष को बताया था. जबकि 9 सितंबर को हेमंत सोरेन G-20 सम्मेलन में राष्ट्रपति द्वारा दिए गए भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली चले गये हैं. ऐसे में वह ईडी के बुलावे पर 9 सितंबर को भी नहीं गये और इसी को लेकर के बाबूलाल मरांडी ने ट्विटर पर अपनी बातों को रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details