झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के खिलाफ बीजेपी करेगी आंदोलन, जानिए क्या है पूरा मामला

By

Published : Jul 9, 2021, 9:28 AM IST

रांची में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा कार्यसमिति की बैठक हुई. जिसमें मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. बैठक के दौरान हेमंत सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया गया और कार्यकर्ताओं से दलितों के हित के लिए आंदोलन करने की अपील की गई. कार्यसमिति की बैठक में संगठन का विस्तार भी किया गया और प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदों पर नियुक्ति की गई.

bjp-scheduled-caste-morcha-state-working-committee-meeting
बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा कार्यसमिति की बैठक

रांची: संगठन की मजबूती और सरकारी की दलित विरोधी नीति के खिलाफ बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. जिसमें अनुसूचित जाति मोर्चा का विस्तार करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी जैसे कई पदों पर नियुक्ति की गई. इस दौरान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए दलित विरोधी होने का आरोप लगाया. अमर बाउरी ने राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं से आंदोलन करने की अपील की.

ये भी पढ़ें- झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष से नाराज नेताओं के तेवर गरम, कहा- संगठन चलाने में पुलिसिया रवैया बर्दाश्त नहीं

बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा कार्यसमिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा कार्यसमिति की बैठक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई. जिसमें संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. इस अवसर पर संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने बीजेपी को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बताए आदर्शों पर चलने वाली पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि हमें समाज के अंतिम व्यक्ति को संगठित कर उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ना है. धर्मपाल सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने कहा था संगठित रहो, शिक्षित रहो और संघर्ष करो. बाबा साहब के इस आदर्श को चरितार्थ करने की जिम्मेवारी बीजेपी की है. धर्मपाल सिंह ने कहा हमें अपने कार्यों की समीक्षा खुद करनी चाहिए कि हमारा संगठन प्रदेश में किस स्थिति में है. वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की समाज में स्वीकार्यता बढ़ी है. जहां दूसरे दल अनुसूचित जाति समाज को सिर्फ एक वोट बैंक समझकर उनका उपयोग कर रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा समाज के खिलाफ खड़े हो रहे असामाजिक लोगों के खिलाफ आवाज उठा रही है. उन्होंने कहा कि संगठित होकर समाज के प्रति कार्य करना ही मोर्चा का मुख्य उद्देश्य है जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मंडल पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की होती है. धर्मपाल सिंह ने कहा कि जब संगठन मिलकर किसी समाज के लिए कार्य करेंगे तो उसका विकास होने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने कहा कि हमें संगठन का विस्तार करना है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक मोर्चा को पहुंचाना है.

हेमंत सरकार दलित विरोधी

अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने हेमंत सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में दलित समाज को प्रताड़ित किया जा रहा है. अत्याचार करने वालों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने कहा कि चाहे भूख से मौत हो या बलात्कार की घटनाएं, दलित समाज प्रभावित हो रहा है. इसके साथ ही अमर बाउरी ने कोरोना काल में बेहतरीन काम के लिए कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए अभी इसे जारी रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें अपने समाज के शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करवाना है. समाज में अभी भी कुछ लोगों में टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां हैं, जिसे दूर कर उनका टीकाकरण करवाना है. अमर बाउरी ने कहा कि हमारी लड़ाई लंबी है. अभी भी कई ऐसे मुद्दे हैं जिसके खिलाफ सरकार और प्रशासन को घेरने की जरूरत है. उन्होंने कई जिलों में जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किए जाने, अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति योजना का संचालन सही तरीके से नहीं करने और दूसरी समस्याओं को लेकर राज्य सरकार को घेरा और राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही. अमर बाउरी ने सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे मोर्चा को मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करने की भी अपील की.

अनुसूचित जाति मोर्चा का विस्तार

बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मोर्चा का विस्तार किया गया. जिसमें अनामिका जूही को प्रदेश उपाध्यक्ष, जीतन राम और सुनील पासवान को प्रदेश प्रवक्ता, रामेश्वर राम को पलामू जिलाध्यक्ष, ओम प्रकाश राम को सरायकेला खरसावां का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया.

कार्यसमिति की बैठक में शामिल अधिकारी

बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय कार्यसमिति की विशेष आमंत्रित सदस्य सीताराम रवि, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा नीरज पासवान, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रंजन पासवान, रंजय भारती, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभात भुईया, विमल बैठा, ध्रुव कुमार हरि, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मंत्री, कमलेश राम, विमल बैठा, विशाल वाल्मीकि, मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता शंकर रजक, मोर्चा के कार्यालय मंत्री योगेंद्र लाल, मोर्चा के सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी राजीव लाल सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मंडल पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details