झारखंड

jharkhand

झारखंड बीजेपी का राज्यव्यापी प्रदर्शन, निकाली गयी हेमंत सरकार की शव यात्रा

By

Published : May 8, 2022, 8:11 PM IST

Updated : May 8, 2022, 10:31 PM IST

सीएम हेमंत सोरेन पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप, आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ उनके परिजनों पर ईडी की कार्रवाई को लेकर विपक्ष काफी मुखर नजर आ रहा है. इसको लेकर झारखंड बीजेपी ने हेमंत सरकार की शव यात्रा निकाली. रांची में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की.

bjp-protests-against-hemant-government-in-jharkhand
झारखंड बीजेपी

रांचीः झारखंड में पहले ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लग रहे आरोप और फिर सरकार में खान सचिव कई महत्वपूर्ण पद संभाल रहीं आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल, उनके परिजनों और सीए के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद से राज्य की राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. इसको लेकर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- भाजपा कार्यालय के सामने झामुमो के प्रदर्शन पर बोली भाजपा, सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने की खिसियाहट में था झामुमो का आक्रोश मार्च

रविवार सुबह जहां झामुमो के नेताओं ने ईडी के बहाने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बदनाम करने और साजिश में फंसाने के आरोप लगाते हुए झामुमो ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय का घेराव किया. वहीं शाम में राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भ्रष्टाचार के आरोपी आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बचाने का आरोप लगाते हुए हेमंत सरकार की शव यात्रा निकाली.

रांची में बीजेपी का प्रदर्शन

हरमू चौक से अरगोड़ा चौक तक शव यात्राःभाजपा रांची मंडल के द्वारा निकाली गई शव यात्रा हरमू चौक से अरगोड़ा चौक तक गया. जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक सीपी सिंह, नवीन जायसवाल भी शामिल हुए. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के पुतले को कंधे पर लेकर नारेबाजी करते अरगोड़ा चौक पहुंचे. पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार को विकास विरोधी और भ्रष्टाचार में लिप्त बताते हुए इस्तीफे की मांग की.

अरगोड़ा चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि जिस तरह से ईडी की कार्रवाई में एक आईएएस अधिकारी का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद उसके बचाव में उतर आए हैं, ऐसे में अब उनकी मांग है कि पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री और उनका पूरा परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त है तो नैरेटिव भाजपा कैसे सेट कर रही है. दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य की जनता ने उन्हें विपक्ष के रूप में चौकीदार की भूमिका दी है और हम राज्य को लुटते हुए नहीं देख सकते.

गोड्डा में बीजेपी का प्रदर्शनः यहां सांसद निशिकांत दुबे के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हेमंत सरकार की शव यात्रा निकाली. इस मौके पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने मौजूदा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि उनका एक मात्र लक्ष्य भ्रष्टाचार में लिप्त हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकना है और इसके लिए भाजपा लगातार आंदोलन करती रहेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें दुख होता है कि पूजा सिंघल जैसी आईएएस अधिकारी जिसके बारे में माना जाता था कि वो मुख्य सचिव जैसे ओहदे पर काबिज हो सकती थीं. लेकिन वो किसी पार्टी विशेष की वसूली एजेंट बन जाती हैं, ये दुखद है.

गोड्डा में बीजेपी का प्रदर्शन

दुमका में बीजेपी का प्रदर्शनः दुमका में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद के नेतृत्व में जरमुंडी बाजार में हेमंत सरकार की शव यात्रा निकाली. बासुकीनाथ नगर अध्यक्ष स्वरूप सिन्हा ने बताया कि वर्तमान हेमंत सोरेन की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, इसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है. कांग्रेस पार्टी की लूट खसोट की नीति को हेमंत सरकार आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि सीएम खुद भ्रष्टाचारियों से घिरे रहते हैं और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं इसलिए नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को पद छोड़ देना चाहिए.

दुमका में पूर्व सांसद के नेतृत्व में प्रदर्शन

जमशेदपुर में बीजेपी का प्रदर्शनः भाजपा जमशेदपुर महानगर के बैनर तले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राज्य की हेमंत सरकार की शव यात्रा निकालकर विरोध दर्ज किया. भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने साकची स्थित जिला कार्यालय से साकची बड़ा गोलचक्कर तक सरकार विरोधी नारों के संग शव यात्रा निकालकर झारखंड सरकार का पुतला फूंका. इस दौरान रीता मिश्रा, अभय सिंह, चंद्रशेखर मिश्रा, अनिल सिंह, राजन सिंह, डॉ राजीव कुमार, कल्याणी शरण, संजीव सिन्हा, सुधांशु ओझा, बबुआ सिंह, मिश्रा, एस कार्तिक समेत अन्य कार्यकर्ता मौजद रहे.

जमशेदपुर में बीजेपी का प्रदर्शन

चाईबासा में बीजेपी का प्रदर्शनः भारतीय जनता पार्टी पश्चिमी सिंहभूम ने राज्य में हेमंत सोरेन सरकार के संरक्षण में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ पोस्ट आफिस चौक से शहीद पार्क तक हेमंत सरकार की शव यात्रा निकाली. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अंतिम संस्कार भी किया. इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राकेश बबलू शर्मा ने कहा कि हेमंत सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देकर झारखंड राज्य को विनाश के कगार पर ढकेल रही है.

चाईबासा में बीजेपी का प्रदर्शन

आगे उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री खनन मंत्रालय अपने पास रखे हुए हैं और उनके खनन सचिव पूजा सिंघल गले तक भ्रष्टाचार मे डुबी हुई हैं. उनके यहां पड़े ईडी के छापे में 18.31 करोड़ नकद मिलता है, जो 150 करोड़ की अवैध संपत्ति का पुख्ता सबूत है. लेकिन सीएम हेमंत सोरेन कहते हैं कि वो इन गीदड़ भभकियों से डरते नहीं है. इससे साफ प्रतीत होता है कि हेमंत सरकार भ्रष्टाचारियों को अपना समर्थन देकर राज्य में भ्रष्टाचार करवा रहे हैं.

इस कार्यक्रम की अगुवाई जिला उपाध्यक्ष राकेश बबलू शर्मा ने किया. जिसमें पूर्व विधायक बड़कुंवर गागराई, संजय पांडे, प्रताप कटियार, जगदीश पिंगुवा, हेमन्त कुमार केशरी, चंदन झा, सन्नी पासवान, अक्षय खत्री, जयकिशन बिरुली, आलोक झा, दिब्य शर्मा, मनोज आजाद, विप्लव सिंह, राहुल करवा, हर्ष रवानी, नीरज पांडे, अजय मोहता, मनोज लेयांगी, पंकज खिरवाल, मंगता गोप, रवि विश्वकर्मा, रामानुज शर्मा, रितेश कुमार शामिल हुए.

Last Updated :May 8, 2022, 10:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details