झारखंड

jharkhand

Ranchi Rims: पोक्सो एक्ट के कैदी की रिम्स में मौत, पोस्टमार्टम की हुई वीडियोग्राफी

By

Published : Mar 26, 2023, 6:50 PM IST

रांची रिम्स में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के कैदी की इलाज के दौरान मौत हौ गई. बंदी पोक्सो एक्ट तहत जेल में सजा काट रहा था. तबीयत खराब होने के बाद उसे 27 दिसंबर 2022 को रिम्स में भर्ती किया गया था.

birsa munda central jail prisioner-died in ranchi rims
पोक्सो एक्ट दोषी अमित बारला की रिम्स में मौत

रांची:पोक्सो एक्ट के विचाराधीन कैदी अमित बारला की रिम्स में इलाज के दौरान रविवार (26 मार्च) को मौत हो गई है. करीब तीन महीने तक उसका इलाज रिम्स में किया गया. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में तबीयत खराब होने के बाद 27 दिसंबर 2022 को रिम्स लाया गया था. उसे रिम्स के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया था. कारा चिकित्सकों की अनुशंसा पर उसे रिम्स लाया गया था.

यह भी पढ़ेंःMinister in Action: एक्शन में दिखे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, रिम्स ट्रॉमा सेंटर के सीएमओ को किया सस्पेंड, 26 को होगी गवर्निग बॉडी की बैठक

पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी:बंदी के शव का पोस्टमार्टम रिम्स अस्पताल में किया जाएगा. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक ने अस्पताल प्रबंधन से इसके लिए आग्रह किया है. कहा है कि कैदी की लाश के पोस्टमार्टम में वीडियोग्राफी का प्रयोग किया जाए.

डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्य की यूनिट में चल रहा था इलाज:अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि कैदी की मौत ट्रामा सेंटर में हुई है. डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्य की यूनिट में उनका इलाज चल रहा था. कई दिनों से उसका अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा था. अमित खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के कोडा केल गांव का रहने वाला था. पोक्सो एक्ट में वह होटवार जेल में सजा काट रहा था. अचानक उसकी तबीयत खराब होने के बाद उसे जेल के डॉक्टरों ने रिम्स रेफर किया गया था. लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

इन धाराओं में काट रहा था जेल में सजा:पोक्सो एक्ट 117/2021, धुर्वा थाना में केस संख्या-105/2021, US/376/34 IPC और 08/12 के तहत बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details