झारखंड

jharkhand

बिहार में खेला शुरू! BJP के खिलाफ JDU के पास 6 से ज्यादा ऑडियो रिकॉर्डिग

By

Published : Aug 9, 2022, 3:55 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), आज अपने पद से इस्तीफा देंगे. माना जा रहा है कि वह आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौपेंगे. इस बीच बिहार में खेला शुरू हो गया है. जेडीयू की बैठक में 6 से अधिक कॉल रिकॉर्डिग पर चर्चा हुई, जिसमें एक खास पार्टी के नेताओं ने उन्हें करोड़ों रुपये के अलावा मंत्री बनाने का आकर्षक ऑफर दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

bihar-politics-jdu-has-more-than-6-audio-recordings-against-bjp
bihar-politics-jdu-has-more-than-6-audio-recordings-against-bjp

पटना: बिहार की राजधानी पटना में जदयू की अहम बैठक मुख्यमंत्री आवास ( Meeting At CM Nitish Awas) पर हो रही है. इस बीच, सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के एनडीए से बाहर होने और महागठबंधन में शामिल होने की स्थिति में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बीजेपी को 'बेनकाब' करने की योजना तैयार की है. सूत्रों ने कहा है कि जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेतृत्व के पास 6 से ज्यादा ऑडियो रिकॉर्डिग ( Audio Recordings Against BJP) हैं, जिससे साबित होता है कि उसके विधायकों और मंत्रियों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत करने के लिए बड़े-बड़े प्रस्ताव दिए गए थे. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि किस पार्टी और नेताओं ने जेडीयू के विधायकों को ऑफर दिए.

ये भी पढ़ें-Bihar Political Crisis : क्या लोकसभा चुनाव की आहट आते ही नीतीश बदल लेते हैं पार्टनर!

BJP के खिलाफ JDU के पास ऑडियो रिकॉर्डिंग: सूत्रों ने कहा कि जदयू के पास 6 से अधिक कॉल रिकॉर्डिग (JDU Has More Than 6 Audio Recordings ) है, जिसे विधायकों ने खुद रिकॉर्ड किया है. उन कॉल रिकॉर्डिग (Evidence Against BJP) में एक खास पार्टी के नेताओं ने उन्हें करोड़ों रुपये के अलावा मंत्री बनाने का आकर्षक ऑफर दिया है. सूत्रों ने कहा, "नीतीश एक खास पार्टी का पदार्फाश करेंगे और देश को कड़ा संदेश देंगे कि उनकी सरकार का सफाया करने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने अपने और अपनी पार्टी के खिलाफ हो रही साजिश की वजह से ही अपना फैसला बदला. उन्होंने जो कुछ भी किया वह अपनी पार्टी को बचाने के लिए किया."

'चिराग मॉडल' की ओर इशारा: राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को अपने बयान के दौरान 'चिराग मॉडल' की ओर इशारा किया था, जिसका इस्तेमाल एक खास पार्टी ने नीतीश कुमार और जदयू को कमजोर करने के लिए किया था, जिसके चलते जदयू पिछले विधानसभा चुनाव में केवल 43 सीटें जीत सकी थी. ललन सिंह ने दावा किया कि उनके पास नीतीश कुमार और जदयू के खिलाफ रची जा रही साजिश का सबूत है. 'चिराग मॉडल' सिर्फ एक ट्रेलर था, वास्तविक फिल्म बेहद लंबी है.

बिहार में नये गठबंधन में नई सरकार तय: इनसब उथल पुथल के बीच उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर ये क्लियर कर दिया है कि बिहार में नए गठबंधन के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है. उन्होंने सीएम नीतीश को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए लिखा है कि- 'नये स्वरूप में नये गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए नीतीश कुमार जी को बधाई. नीतीश जी आगे बढ़िए. देश आपका इंतजार कर कर रहा है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details