झारखंड

jharkhand

जो राज्य प्रधानमंत्री को ढंग से सुरक्षा नहीं दे सकता वो आम आदमी को क्या सुरक्षा देगा: बाबूलाल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 16, 2023, 4:21 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर बीजेपी नेताओं में आक्रोश है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने इसे लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. PM Modi security lapse case.

PM Modi security lapse case
PM Modi security lapse case

रांची: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. बाबूलाल ने कहा है कि जो राज्य प्रधानमंत्री को ढंग से सुरक्षा नहीं दे सकता वो आम आदमी को क्या सुरक्षा देगा. उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की भी मांग हेमंत सोरेन से की है.

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि "भारत के प्रधानमंत्री की गाड़ी के ठीक सामने किसी व्यक्ति का अचानक से आ जाना सुरक्षा की भारी चूक है. हमारा देश पहले भी कई बड़े हादसे देख चुका है…ऐसे भी यह चूक नज़रंदाज़ के योग्य बिलकुल भी नहीं है. हेमंत जी... इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की जाये क्योंकि जो राज्य अपने प्रधानमंत्री को ढंग से सुरक्षा नहीं दे सकता वो आम आदमी को क्या सुरक्षा देगा?"

क्या है पूरा मामलाः झारखंड दौरे पर आए पीएम मोदी बुधवार को जब राजभवन से निकलकर बिरसा मुंडा पुराने जेल की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में प्रधानमंत्री के काफिले में एक महिला घुस आई. महिला के अचानक कारकेड में घुसने की वजह से इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा. पीएम का काफिला जैसी ही रुका तुरंत एनएसजी और झारखंड पुलिस के अधिकारी अलर्ट हो गए. सुरक्षा टीम और पुलिस ने तुरंत महिला को सड़क से किनारे किया और उसे हिरासत में ले लिया.

क्या हुई कार्रवाई: पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में आरोपी महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. वहीं एनएसजी ने भी रांची पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी. इस मामले तत्काल तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें-पीएम की सुरक्षा में चूक मामलाः कारकेड में घुसने वाली महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें-पीएम की सुरक्षा में चूक, कारकेड में घुसी महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details