झारखंड

jharkhand

बड़ा तालाब की सफाई के बाद किनारे पर ही छोड़ दिया गया गाद, दुर्गंध से आसपास के लोग परेशान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 30, 2023, 7:51 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 8:01 PM IST

राजधानी रांची में स्वच्छता पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई की जा रही है. लेकिन साफ सफाई में रांची नगर निगम की तरफ से लापरवाही बरती जा रही है. जो बड़ा तालाब की सफाई (Cleaning of Bada Talab) के दौरान देखने को मिला. पिछले एक सप्ताह से सफाई के बाद निकाली गई गंदगी और गाद को तालाब किनारे ही छोड़ दिया गया है. जिससे स्थानीय लोग परेशान हैं.

Shaurya Jagran Rath will reach Koderma on Sunday
Shaurya Jagran Rath will reach Koderma on Sunday

बड़ा तालाब की सफाई के बाद किनारे पर ही छोड़ दिया गया गाद

रांची:स्वच्छता पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए रांची नगर निगम की ओर से पूरी रांची में साफ सफाई कराई जा रही है. इसी क्रम में रांची के जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई भी की जा रही है. लेकिन साफ सफाई के दौरान नगर निगम की लापरवाही के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:रांची में बढ़ती बीमारियों के बीच गंदगी ने बढ़ाई परेशानी, लोगों की शिकायतों का नहीं हो रहा समाधान, नगर निगम ने शुरू किया सर्वे

रांची नगर निगम की तरफ से बड़ा तालाब के अंदर वर्षों से जमा हुई गंदगी और गाद को निकाल कर तालाब के किनारे ही रखा जा रहा है. तालाब किनारे गंदगी रखे जाने और लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत ला रही है. स्थानीय लोगों ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से साफ सफाई का काम हो रहा है, लेकिन तालाब के अंदर से निकाले गए कचरे और कीचड़ को वहां से नहीं हटाया जा रहा है. जिससे स्थानीय लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि, नगर निगम की तरफ से जनहित में यह सूचना जारी की गई है कि तालाब से निकाले गए सभी गाद को किसान अपने खेत में लेकर जा सकते हैं. लेकिन निगम की सूचना किसानों तक नहीं पहुंच पाई है. जिस कारण लगभग एक सप्ताह से तालाब से निकाले गए गाद यूं ही पड़ा हुआ है. लोगों की परेशानी को देखते हुए ईटीवी भारत की टीम ने जब निगम के उप प्रशासक रजनीश कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि सूचना जारी होने के बाद भी अगर किसान नहीं पहुंचते हैं तो नगर निगम तालाब से निकाले गए सभी गाद और कीचड़ का डिस्पोजल अपने स्तर से करेगा.

Last Updated : Sep 30, 2023, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details