झारखंड

jharkhand

रांचीः दुर्गा पूजा के दौरान रहेगी 24 घंटे बिजली, कटने पर इस नंबर पर करें शिकायत

By

Published : Oct 22, 2020, 2:30 AM IST

दुर्गा पूजा के मौके पर रांची में निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी. इसे लेकर एक नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया, जिसमें लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है, जो 24 घंटे लोगों की सेवा के लिए चालू रहेगा.

रांची में दुर्गा पूजा के दौरान रहेगी 24 घंटे बिजली
24-hours-electricity-will-be-available-during-durga-puja-in-ranchi

रांची: दुर्गा पूजा के मौके पर राजधानीवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो इसके लिए बुधवार को नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया, जिसमें लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. शिकायत दर्ज करवाने के लिए बिजली विभाग की ओर से नियंत्रण कक्ष का एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है, जो 24 घंटे लोगों की सेवा के लिए चालू रहेगा.

नियंत्रण कक्ष गुरुवार से 25 अक्टूबर तक कार्य करेगा

यह नियंत्रण कक्ष तीन पाली में काम करेगा, जिसमें लोग सुबह छह बजे से दो बजे तक, दोपहर दो बजे से रात दस बजे तक और रात दस बजे से सुबह छह बजे तक काम करेगा. इसके लिये 36 लोगों को कार्य पर लगाया गया है. दुर्गा पूजा में लोगों की समस्या को सुनने के लिए ऊर्जा विभाग की तरफ से 9431135682 मोबाइल नंबर जारी किया गया है, जिस पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-देवघर में सड़क निर्माण के गड़बड़ी की जांच मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, अब 2 नवंबर को खुलेगा कोर्ट

15 पूजा पंडालों को बिजली आपूर्ति के लिए अस्थायी कनेक्शन

इसे लेकर रांची विद्युत आपूर्ति अंचल की ओर से 7 जगहों पर क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर को बदला गया है, जिसमें बेड़ो, ओरमांझी, सिरम टोली, सिल्ली में सौ केवीए की क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाया गया, जबकि कांके, तमाड़ और अड़की में 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है.

अभियान चलाकर रांची के 15 पूजा पंडालों को बिजली आपूर्ति के लिए अस्थायी कनेक्शन दिया गया है. इनमें कोकर डिविजन में 6, रांची सेंट्रल में 3, न्यू कैपिटल डिविजन में 2 और डोरंडा डिविजन में 2 पंडाल शामिल है. इसके अलावा रांची इस्ट और रांची वेस्ट डिविजन के भी एक-एक पंडाल शामिल हैं.

दुर्गा पूजा के मौके पर बिजली विभाग की तरफ से किए गए इंतजाम और बनाए गए नियंत्रण कक्ष से कहीं ना कहीं लोगों राहत जरूर मिलेगी और वह अपनी शिकायत बिजली विभाग की ओर से जारी किए गए नंबर पर तुरंत कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details