झारखंड

jharkhand

रामगढ़ में लूटकांडः पीड़ित ही निकला साजिशकर्ता, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 24, 2022, 10:54 PM IST

Ramgarh police arrested two accused of robbery
पीड़ित ही निकला साजिशकर्ता ()

रामगढ़ पुलिस ने लूटकांड में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एक आरोपी पीड़ित था, जिसने पुलिस से शिकायत की थी.

रामगढ़ः बरलंगा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों 1.45 लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया. यह घटना भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट कलेक्शन कर लौट रहा था, तभी अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित एजेंट निजामुद्दीन अंसारी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस ने बताया कि इस मामले में शिकायत करने वाले पीड़ित और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा की एजेंट ही लूट की साजिश रची थी.

यह भी पढ़ेंःरामगढ़ में दिन दहाड़े सेवा निवृत्त शिक्षिका से 1 लाख की लूट, अब तक नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 7800 रुपये के साथ साथ दो बाइक और मोबाइल बरामद किया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी किशोर रजक ने बताया कि घटना के बाद रामगढ़ एसपी के निर्देश पर जांच टीम गठन किया गया. इस टीम ने मामले की जांच शुरू की तो पीड़ित निजामुद्दीन अंसारी पर शक हुआ और पूछताछ की गई तो लूटकांड का खुलासा हुआ. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि प्लान बना कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन अंसारी गिरिडीह का रहने वाला है और गिरिडीह से ही दो दोस्तों को सुनसान जगह पर बुलाया और पैसा और मोबाइल देकर वापस गिरिडीह भेज दिया. इसके बाद घटना की झूठी जानकारी पुलिस को दी.

उन्होंने कहा कि तकनीकी सेल की मदद से जांच शुरू की गई तो पीड़ित निजामुद्दीन पर पुलिस को शक हुआ और फिर पुलिस गिरिडीह पहंची और घटना में उपयोग किया गया मोटरसाइकिल के साथ साथ निजामुद्दीन अंसारी और सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, एक आरोपी मेराज अंसारी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details