झारखंड

jharkhand

रजरप्पा मंदिर के पास पहुंचा जंगली हाथियों का झुंड, इलाके में दहशत

By

Published : Sep 28, 2021, 4:05 PM IST

herd-of-elephants-reached-forest-near-rajrappa-temple
रजरप्पा मंदिर के समीप जंगल में पहुंचा हाथियों का झुंड ()

रजरप्पा मंदिर के समीप जंगल में हाथियों का झुंड पहुंच गया है. इससे श्रद्धालुओं के साथ साथ आम लोग दहशत में हैं. हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने के साथ साथ जंगल की ओर जाने से रोक रही है.

रामगढ:प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर के समीप जनियमारा जंगल है. जहां दर्जनों की संख्या में हाथी पहुंच गये हैं. जंगली हाथियों का झुंड देख स्थानीय लोगों के साथ साथ मंदिर आने वाले श्रद्धालु और दुकानदार काफी भयभीत हैं.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह के इस गांव के लोग पटाखे फोड़कर गुजार रहे रात, जानिए क्या है वजह

जनियमारा जंगल में पहुंचे हाथियों के झुंड में एक बच्चा भी है, जो काफी आक्रामक है. स्थानीय लोगों ने बताया कि हाल के दिनों में जिले में हाथियों का आतंक बढ़ गया है. आज कल हाथियों का झुंड खूब दिख रहा है. इससे गोला प्रखंड में हाथियों का कहर अधिक देखने को मिला है.

देखें वीडियो

जंगल के रास्ते आने-जाने पर रोक

जंगल की ओर से भी मंदिर पहुंचने का रास्ता है. इस रास्ते से भी सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. जनियमारा जंगल में कुछ लोगों ने हाथियों का झुंड देखा तो तत्काल मंदिर प्रबंधन को सूचना दी. मंदिर प्रबंधन ने तत्काल परिसर में उपस्थित श्रद्धालुओं को बाहर जाने से रोक दिया. इसके साथ ही जंगल के रास्ते आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को दोनों छोड़ पर रोक दिया जा रहा था, ताकि कोई अप्रिय घटना नहीं हो सके.

सिर्फ जंगल में भ्रमण कर रहा हाथियों का झुंड

हाथियों के झुंड ने अब तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. लेकिन, जंगल क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है. हाथियों का झुंड सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाए इसको लेकर स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना भी दी है. लेकिन वन विभाग के अधिकारी घंटों बाद पहुंचे नहीं हैं. हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंच गई है और लोगों को समझाने के साथ साथ जंगल की ओर नहीं जाने की अपील भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details