झारखंड

jharkhand

Police Constable Murder: पत्नी के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, 5 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Jun 24, 2023, 10:45 PM IST

Updated : Jun 24, 2023, 11:01 PM IST

रामगढ़ में पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या में पत्नी के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये हैं. इनके पास से 3 पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस और कत्ल में इस्तेमाल बाइक बरामद की गयी है.

crime-murder-in-ramgarh-three-accused-along-with-wife-arrested-for-killing-of-police-constable
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

रामगढ़ः हजारीबाग के उरीमारी थाना में पोस्टेड पुलिस जवान की हत्यारिन बीवी के साथ गोली मारने वाले सनकी आशिक और गोली मारने के दौरान बाइक चला रहे युवक को रामगढ़ की भुरकुंडा पुलिस ने शिकंजे में ले लिया है. इनकी निशानदेही पर 3 पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, 5 खोखा और हत्या में उपयोग की गई बाइक जब्त किया गया है. रामगढ़ पुलिस ने पूरे मामले का उद्भेदन 5 घंटे में ही कर दिया. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- पुलिस कांस्टेबल हत्याकांड: पत्नी ही निकली कातिल! गोली चलाने वाला गिरफ्तार

अवैध संबंध में हत्याः सनकी आशिक ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए उसके उसके पति (हजारीबाग पुलिस बल का जवान) की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार जवान की पत्नी ने अपने प्रेमी को अपने पति का लोकेशन बताया और जैसे ही सुनसान जगह भुरकुंडा थाना क्षेत्र के सियाल 10 नंबर खदान के पास पंकज पहुंचे वैसे ही सनकी आशिक ने बाइक से मोबाइल पर बात करते हुए जा रहे पुलिस जवान पर फायरिंग कर दी. आरोपी ने पंकज को पहले एक गोली मारी, जिससे वो सड़क पर गिर गये और फिर ताबड़तोड़ चार गोलियां उसके चेहरे पर बरसा दी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. गोली मारने के बाद अपने साथी मौनू के साथ वहां से फरार हो गया और घर ना जाकर रांची की ओर भागने लगा. हालांकि पुलिस ने तकनीकी मदद से मोनू पासवान को साथी के साथ धर दबोचा और बाद में पागल पंकज की पत्नी नैना को भी गिरफ्तार कर लिया.

पंकज कुमार दास और नैना की शादी 3 मई 2023 को धूमधाम से हुई थी. शादी के बाद भी नैना अपने प्रेमी से बात करना नहीं छोड़ी इस बात की जानकारी पति पंकज को हो गई थी. पंकज ने इस बात को लेकर प्रेमी मोनू पासवान की पिटाई भी की थी. जिसके बाद पंकज और नैना के बीच मनमुटाव चल रहा था. इसी बात को लेकर नैना और उसके आशिक ने पूरी वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बनाई और उसी योजना के तहत कॉन्स्टेबल पंकज कुमार दास की हत्या कर दी गयी.

पूरे मामले का खुलासा रामगढ़ एसपी पीयूष पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को करीब 10 बजे रात यह सूचना मिली कि एक व्यक्ति को 10 नंबर खदान के पास अज्ञात अपराधी ने गोली मारकर हत्या कर दी. उसके शरीर से ढेर सारा खून निकल रहा है, घटनास्थल पहुंच कर भुरकुंडा पुलिस ने सत्यापन किया और जब पॉकेट चेक किया तो पता चला कि हजारीबाग जिला बल का जवान है जो उरीमारी ओपी में पोस्टेड है, उनका नाम पंकज कुमार दास है.

पुलिस की पूछताछ में टूट गयी नैनाः इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पतरातू के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल में टेक्निकल टीम की मदद से पंकज की पत्नी नैना कुमारी को काफी मशक्कत कर पकड़ा. इसके बाद उसे पूछताछ के लिए थाना लाया गया तो वह टूट गई. नैना ने बताया कि उसने अपने प्रेमी मोनू पासवान उर्फ मनोहर कुमार के साथ प्रेम प्रसंग के चलते अपने प्रेमी को बोलकर अपने पति की हत्या करवा दी. पुलिस ने सक्रिय होकर पुलिस जवान की हत्या करने वाले मोनू पासवान उर्फ मनोहर कुमार और उसके साथी ओम प्रकाश सिन्हा को गिरफ्तार किया. मोनू से जब पूछताछ की गई तो मोनू ने हत्या में इस्तेमाल पिस्टल के साथ-साथ एक देसी कट्टा, एक और पिस्टल को पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर जब्त किया. साथ ही घटना के दौरान उपयोग की गई बाइक को भी जब किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी और जब्त सामान की जानकारीः रामगढ़ में पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या के मालमे में सभी आरोपी पुलिस के शिकंजे में हैं. आरोपी नैना कुमारी पति पंकज कुमार दास, साकुल थाना पतरातू. आरोपी मोनू पासवान उर्फ मनोहर कुमार (पिता ब्रिजनंदन पासवान), पुराना दोतल्ला सयाल थाना पतरातू, भुरकुंडा ओपी. इसी प्रकार आरोपी ओम प्रकाश सिन्हा (पिता स्व० रामचंद्र पासवान), पोस्ट ऑफिस सवाल थाना पतरातू, भुरकुंडा ओपी का रहने वाला है. इनकी निशानदेही पर जब्त सामानों में दो देसी पिस्टल, एक देसी रिवॉल्वर, पांच खोखा, 5 जिन्दा कारतूस के अलावा वारदात में इस्तेमाल काले रंग की मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन शामिल है.

इसे भी पढ़ें- Constable Shot Dead: रामगढ़ में पुलिस कांस्टेबल की गोली मार कर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

Last Updated :Jun 24, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details