झारखंड

jharkhand

Ramgarh By-election Result: आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने जीता रामगढ़ उपचुनाव, कांग्रेस उम्मीदवार बजरंग महतो को दी मात

By

Published : Mar 2, 2023, 4:48 PM IST

Updated : Mar 2, 2023, 6:46 PM IST

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आ चुके हैं. चुनाव परिणाम आजसू के पक्ष में आए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी को यहां हार का सामना करना पड़ा है. आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी को 1लाख 15 हजार 669 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो को 93 हजार 699 मत मिले.

design image
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रामगढ़ः आजसू ने रामगढ़ उपचुनाव जीत लिया है. आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो को हराया. इस जीत के साथ ही आजसू का एकबार फिर से रामगढ़ सीट पर कब्जा हो गया है. आजसू ने यह उपचुनाव 21 हजार से ज्यादा मतों से जीता है. जीत के बाद एनडीए खेमे में खुशी की लहर है. चुनाव परिणाम आने के बाद एनडीए की तरफ से रोड शो निकाला गया.

ये भी पढ़ेंः Ramgarh Result: आजसू प्रत्याशी सुनीता चौधरी जीतीं, 21 हजार 644 वोट से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया

आखिरकार रामगढ़ उपचुनाव का परिणाम भी आ गया. उपचुनावों में हार का सिलसिला तोड़ते हुए एनडीए ने यह उपचुनाव जीत लिया है. जीत से एनडीए के लोग काफी उत्साहित हैं. जीत हासिल करने के बाद सुनीता चौधरी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता महिला का उत्थान और विकास करना होगा. वहीं जीत के बाद एनडीए कार्यकर्ताओं ने गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी.

जीत के बाद एनडीए का रोड शो

गिरिडीह से आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने इस जीत के लिए जनता को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ यह चुनाव हुआ. सरकार को नकारते हुए यहां की जनता ने एनडीए को जीत दिलाई है. उन्होंने कहा कि यह परिणाम बता रहा है कि आने वाले 2024 के चुनाव में क्या परिणाम आएंगे. उन्होंने कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं ने सरकार की वादाखिलाफी के बारे में जानकारी क्षेत्र की एक-एक जनता को दिया. इसी का परिणाम रहा कि रामगढ़ की जनता ने महागठबंधन के प्रत्याशी को पूरी तरह से नकार दिया है.

वहीं इस जीत को लेकर सांसद जयंत सिन्हा भी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि जनता ने यह आवाज दी है कि हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अब सचेत हो जाना चाहिए कि उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. जैसे-जैसे चुनाव आएंगे, वैसे-वैसे उनकी कुर्सी भी छिनती जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एनडीए की गणित ही नहीं कैमिस्ट्री भी काफी अच्छी रही.

वहीं इस जीत को लेकर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सबको बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि यह जनता की जीत है. राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनता ने मुहर लगा दी है.

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ उपचुनाव के परिणाम को लेकर कहा कि हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं. साथ ही जीत के लिए उन्होंने एनडीए उम्मीदवार को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी मेन मैच बाकी है.

Last Updated :Mar 2, 2023, 6:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details