झारखंड

jharkhand

पलामू: महिला ने ससुराल में की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : May 11, 2021, 9:46 PM IST

झारखंड में तीन अलग-अलग मामलों में तीन लोगों ने आत्महत्या कर अपनी जिंदगी खत्म कर ली. पहले मामले में पलामू में एक नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली. तो वहीं दूसरे मामले में रांची के नामकुम के जंगलों में महिला का शव मिला है. जबकि तीसरे मामले में गिरिडीह में एक विवाहिता आत्महत्या कर ली.

palamu
महिला ने की आत्महत्या

रांची, पलामू, गिरिडीह:जिला के बुद्धु बिगहा गांव में एक नवविवाहिता ने फांसी के फंदे में लटककर आत्महत्या कर ली. मृतका की पहचान सोनू कुमार सिंह की पत्नी छोटी कुमारी के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, और शव को उतारा. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़े-दूल्हा पसंद नहीं आया तो दुल्हन ने कर ली खुदकुशी, बारात आने से पहले उठा लिया आत्मघाती कदम

परिजनों ने लगाया दहेज मांगने का आरोप

मृतका के भाई ने बताया की दहेज के बाकि पैसे न देने के कारण ससुराल वाले उनकी बहन को रोज मारते -पिटते थे. हमेशा प्रताड़ित करते थे. वहीं, मृतका के पिता ने आरोप लगाया है कि ससुराल के लोगों ने उनकी बेटी की गला दबा कर हत्या कर दी है, और उसके शव को फांसी के फंदे से लटका दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

गिरिडीह में में महिला की सन्दिग्ध परिस्थिति में मौत

गिरिडीह के पचम्बा थाना इलाके के रानीखावा में एक विवाहिता की मौत सन्दिग्ध परिस्थिति में हो गई है. विवाहिता का शव उसके ससुराल के एक कमरे में फांसी के फंदे से झूलता मिला है. घटना की सूचना पुलिस को गई. जिसके बाद पचम्बा थाना प्रभारी नीतीश कुमार दलबल के साथ पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस दौरान मृतका के परिजनों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व शादी हुई थी. शादी के बाद से ही पांच लाख का दहेज मांगा जा रहा था. दहेज नहीं देने पर हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जंगल के पेड़ से लटका मिला महिला का शव

रांची के नामकुम थाना के लाली कुदागढा जंगल में पेड़ से लटका हुआ महिला का शव बरामद किया गया है. महिला की पहचान लाली कुदागढा निवासी बासील तुस्बार की पत्नी जनरानी तुस्बार के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से यह महिला अपने घर से लापता थी. आसपास के लोग जंगल में लकड़ी तोड़ने के लिए गए तो पेड़ से लटका एक महिला देखकर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है. परिजनों का कहना है पिछले कई दिनों से महिला गायब थी. किसी ने दुश्मनी के चलते महिला को मार कर पेड़ से लटका दिया है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं, पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम के बाद मामला साफ हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details