झारखंड

jharkhand

Palamu News: गैंग रेप पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य से सुनाई आपबीती, कहा- गांव में करना चाहती हूं पढ़ाई, पर खौफ का है माहौल

By

Published : Jun 10, 2023, 10:20 PM IST

सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य से आपबीती सुनाई है. उसने कहा कि वो और उसकी छोटी बहन अपने गांव के स्कूल में पढ़ाई करना चाहती है, लेकिन वहां खौफ का माहौल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पलामूःगांव में रह कर पढ़ाई करना चाहती हूं, छोटी बहन भी पढ़ाई करना चाहती है, लेकिन खौफ के कारण गांव में नहीं जा पा रहे हैं. पूरा परिवार ननिहाल में रह रहा है. यह बात राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता ने कही है. दरअसल, पलामू के हुसैनाबाद अनुमंडल इलाके में एक नाबालिग का अपहरण कर छह युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. सामूहिक दुष्कर्म की घटना को राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें-Palamu News: पलामू में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले के पांचवें आरोपी का शव पेड़ से लटका मिला, छठे आरोपी राजू ठाकुर का भी पता नहीं

पीड़िता ने आयोग की सदस्य को सुनाई आपबीतीः सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ममता कुमारी पलामू पहुंची थीं. ममता कुमारी पीड़िता के ननिहाल गई थीं और पूरे परिवार के साथ बातचीत की थी. इस दौरान पीड़िता ने आयोग के सदस्य ममता कुमारी को पूरी घटना की जानकारी दी है. पीड़िता ने आयोग से कहा है कि वह और उसकी छोटी बहन गांव में ही रह कर पढ़ाई करना चाहती हैं, लेकिन वहां खौफ का माहौल है. इस कारण वह गांव नहीं जा पा रही हैं. गांव में तनाव का माहौल है. पीड़िता के पिता ने आयोग से कहा कि वे मजदूरी करते हैं, मजदूरी के लिए वे राज्य से बाहर रहते हैं, अब उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि मजदूरी करें या परिवार के साथ रहें.आरोपी के परिजनों की ओर से फर्जी एफआईआर दर्ज कराई गई है.

पीड़िता की छोटी बहन का नामांकन कस्तूरबा में कराने का निर्देशः महिला आयोग की सदस्य ममता कुमारी ने मौके पर मौजूद पलामू पुलिस के अधिकारियों को पीड़िता की छोटी बहन का नामांकन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में करवाने का निर्देश दिया है. आयोग ने पीड़ित परिवार से कहा है कि किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है, प्रशासन हर तरह से उनके साथ है.

घर से उठा ले गए थे नाबालिग को, एक आरोपी कर चुका है आत्महत्याः करीब एक महीना पहले पलामू के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में छह युवकों ने घर से एक नाबालिग को अगवा कर लिया था. अगवा करने के बाद आरोपियों ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. घटना के तीन दिनों के बाद गांव में ही एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

प्रशासन ने भी परिजनों को हर संभव मदद का दिया है आश्वासनः महिला आयोग के दौरे से पहले पलामू डीसी ए दोड्डे, एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की था और उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया था. महिला आयोग के दौरे के दौरान हुसैनाबाद एसडीपीओ पूज्य प्रकाश समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details