झारखंड

jharkhand

Palamu News: डैम में नहाने गए दो स्कूली बच्चों की डूबने से मौत, ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर जमकर किया हंगामा

By

Published : Jul 10, 2023, 4:22 PM IST

पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र में दिल दहलाने वाली घटना हुई है. यहां दो स्कूली छात्रों की डैम में डूबने से मौत हो गई है. स्कूल के वक्त दोनों छात्र डैम में स्नान करने गए थे. इसी दौरान गहरे पानी में डूब गए. घटना से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

http://10.10.50.75//jharkhand/10-July-2023/jh-pal-04-death-of-two-child-pkg-7203481_10072023142227_1007f_1688979147_782.jpg
Two School Children Died Due To Drowning

पलामूःडैम में नहाने के क्रम दो स्कूली बच्चों की डूब कर मौत हो गई है. दोनों बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में ही डैम में नहाने गए थे. घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया और शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर स्थानीय ग्रामीणों को समझाने- बुझाने में जुटे हुए हैं. यह घटना पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ें-Palamu News: पलामू में पेड़ गिरने से महिला की मौत, कई घायल, पीडीएस डीलर के पास राशन लेने पहुंचे थे ग्रामीण

दोनों बच्चे स्कूल के वक्त डैम में गए थे नहानेःजानकारी के अनुसार पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुबना के रविंद्र सिंह नामक व्यक्ति का 12 वर्षीय पुत्र और मिडिल स्कूल बरवाडी के सातवीं क्लास का छात्र शुभम सिंह स्कूल से निकल कर डैम में नहाने गए थे. डैम में नहाने के क्रम में दोनों बच्चे पानी में डूब गए और मौके पर ही दोनों की मौत हो गई.

दोनों बच्चों के शवों को ग्रामीणों ने डैम के पानी से बाहर निकालाःजानकारी के अनुसार दोनों बच्चे जिस वक्त डैम में नहा रहे थे. उसी दौरान कुछ ग्रामीण अपने मवेशियों को इलाके में चरा रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों ने देखा कि दोनों बच्चे डैम में नहाने के क्रम में डूब गए. मवेशियों को चराने वाले ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया था. शोर मचाने के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और दोनों बच्चों को डैम के पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों बच्चों की मौत हो गई थी.

ग्रामीणों ने स्कूल पहुंच कर किया हंगामाः दोनों बच्चों के शवों को लेकर ग्रामीण उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुबना और मिडिल स्कूल बरवाडीह पहुंच कर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक बच्चों का ध्यान नहीं रखते हैं. ग्रामीणों ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर स्कूल से बच्चे निकलकर डैम में कैसे पहुंच गए? यह स्कूल के शिक्षकों की लापरवाही है. वहीं घटना के बाद पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई है. इस संबंध में पिपरा थाना प्रभारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की छानबीन कर रहे हैं. पिपरा के स्थानीय जनप्रतिनिधि संदीप कुमार पासवान ने बताया कि यह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है. मामले में कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details