झारखंड

jharkhand

पलामू में गैंगस्टर कुणाल सिंह हत्याकांड मामले में 3 शूटर गिरफ्तार, पुलिस के सामने उगले कई राज

By

Published : Jun 15, 2020, 4:22 PM IST

पलामू जिले में पुलिस ने कुणाल हत्याकांड में शामिल सभी शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. कुणाल हत्याकांड में कुख्यात शूटर अन्नू विश्वकर्मा, अमरेश मेहता और स्वेटकेतु उर्फ चंगु को गिरफ्तार किया है.

Three shooter arrested in gangster Kunal Singh murder case in Palamu,
पलामू में गैंगस्टर कुणाल सिंह हत्याकांड मामले में तीन शूटर गिरफ्तार

पलामू: जिले में कुख्यात गैंगस्टर कुणाल सिंह हत्याकांड मामले में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कुणाल हत्याकांड में शामिल सभी शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. कुणाल हत्याकांड में कुख्यात शूटर अन्नू विश्वकर्मा, अमरेश मेहता और स्वेटकेतु उर्फ चंगु को गिरफ्तार किया है. तीनों कुख्यात डब्लू सिंह उर्फ गौतम सिंह गिरोह के शूटर हैं. तीनों ने पुलिस के समक्ष कुणाल हत्याकांड से जुड़े कई राज खोले हैं. तीनों ने पुलिस को बताया है कि हत्या की साजिश डब्लू सिंह उर्फ गौतम सिंह ने रची थी. हत्या के लिए खास तौर पर सफारी गाड़ी और दो नए सिम खरीदे गए थे.

तीन जून को मेदिनीनगर के सुदना बिजली ग्रिड के पास कुणाल सिंह के कार को सफारी से टक्कर मारी गई थी. टक्कर के बाद कुणाल सिंह सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में पुलिस ने एक शूटर विजय शर्मा और कुणाल के करीबी राकेश वर्मा उर्फ फंटूश को गिरफ्तार किया था. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि कुणाल हत्याकांड से जुड़े अन्नू विश्वकर्मा, स्वेतकेतु और अमरेश मेहता इलाके में आए हुए हैं. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़़ें:1761 पहुंची झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या, 1451 प्रवासी मजदूर मिले हैं संक्रमित


विजय मेहता और विजय शर्मा ने कुणाल को मारी थी गोली
कुणाल हत्याकांड में शूटरों की गिरफ्तारी के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई. इसमें कहा गया है कि कुणाल सिंह जब अपने घर से सुदना बिजली ग्रिड के इलाके में जाने के लिए निकला था, तो उसके पीछे स्वेतकेतु और विजय मेहता बाइक से निकले. जबकि कुणाल की हर गतिविधि की जानकारी उसके करीबी फंटूश स्वेतकेतु को दे रहा था. जबकि सफारी को अमरेश मेहता चला रहा था और सफारी के पीछे बाइक पर अन्नू विश्वकर्मा और विजय शर्मा थे. अमरेश ने जैसे ही कुणाल के कार को टक्कर मारी, उसके बाद विजय शर्मा और विजय मेहता ने कुणाल को कार में ही सटाकर गोली मारी.

दो लाख में खरीदी गई थी सफारी
कुणाल की हत्या के लिए खास तौर पर दो लाख रुपये में सफारी गाड़ी खरीदी गई थी. सफारी को तरहसी के एक व्यक्ति से अमरेश मेहता और स्वेतकेतु ने खरीदा था. पुलिस के अनुसार कार को टक्कर मारने के बावजूद अमरेश मेहता को चोट नहीं लगी थी. हत्या में बर्फ अमरेश और स्वेतकेतु पोखराहा भाग गए थे जबकि अन्नू विश्वकर्मा रांची भाग गया था. कुणाल हत्याकांड में विजय मेहता नामक शूटर अपराध की दुनिया मे पहला नाम आया है. विजय मेहता का नाम पुलिस को गिरफ्तार शूटरों ने पुलिस को बताया है. विजय मेहता के नाम का पुलिस सत्यापन कर रही है. विजय मेहता कौन है, इसका पता नहीं चल पाया है.

एसआईटी को 12 दिनों के अंदर मिली है बड़ी सफलता
कुणाल हत्याकांड को लेकर पलामू एसपी अजय लिंडा ने एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी में टाउन इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अरुण कुमार माहथा, सदर थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल थे. एसआईटी ने 12 दिनों के अंदर कुणाल हत्याकांड में शामिल शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details