झारखंड

jharkhand

Palamu News: मुखिया की प्रताड़ना से तंग आकर स्कूल की संयोजिका ने उठाया खौफनाक कदम, अस्पताल में चल रहा इलाज

By

Published : Jul 24, 2023, 6:22 PM IST

पलामू के एक स्कूल की संयोजिका ने आत्महत्या करने की कोशिश की है. उसने मुखिया की प्रताड़ना से तंग आकर यह आत्मघाती कदम उठाया है. फिलहाल संयोजिका का इलाज पलामू के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्तिथि गंभीर है.

http://10.10.50.75//jharkhand/24-July-2023/jh-pal-05-mukhiya-ki-pratadna-pkg-7203481_24072023161131_2407f_1690195291_958.jpg
School Coordinator Tried To Commit Suicide

पलामू:मुखिया की प्रताड़ना से तंग आकर एक स्कूल की संयोजिका ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. जानकारी मिलते ही संयोजिका को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पूरा मामला पलामू जिले के पाटन प्रखंड की मेराल पंचायत से जुड़ा हुआ है. दो दिनों पहले मेराल पंचायत के सिक्की मिडिल स्कूल में संयोजिका का चुनाव हुआ था. इस चुनाव में भवानी कुंअर नामक महिला चुनाव जीती थीं.

ये भी पढ़ें-Palamu Crime: पंचायत भवन में हुई चोरी की घटना का खुलासा, पुलिस ने पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार

संयोजिका ने पाटन थाना में भी की थी लिखित शिकायतःचुनाव में पंचायत के मुखिया छोटू सिंह ने भी प्रतिद्वंदी को खड़ा किया था, जो चुनाव हार गई थीं. मामले में स्कूल की संयोजिका भवानी का आरोप है चुनाव जीतने के बावजूद रजिस्टर में प्रक्रिया को मुखिया ने रद्द लिख दिया था. जिसके बाद मामले की शिकायत लेकर भवानी पाटन थाना गई थीं. उसने मामले में थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करायी थी. पाटन थाना की पुलिस ने मामले में भवानी को विभागीय शिकायत दर्ज करने को कहा था.

संयोजिका के परिवार से सदस्यों ने भी प्रताड़ना का लगाया आरोपः उधर मामले में भवानी कुंअर की गोतनी गुंजा देवी ने बताया कि पंचायत का मुखिया छोटू सिंह प्रताड़ित करता था. उनकी गोतनी लगातार दो बार चुनाव जीती हैं. चुनाव जीतने के बाद से ही मुखिया प्रताड़ित करता था और जांच के नाम पर कई सवाल करता है. मुखिया लगातार प्रताड़ित कर रहा था. जिस कारण सोमवार को भवानी कुंअर ने खुदकुशी करने की कोशिश की. इस संबंध में पाटन थाना प्रभारी गुलशन गौरव ने बताया कि चुनाव के मामले को लेकर महिला थाना पहुंची थी. जहां पुलिस ने पूरे मामले में विभागीय शिकायत करने को कहा था.

मुखिया ने प्रताड़ना के आरोप को बेबुनियाद बतायाः वहीं मामले में पंचायत के मुखिया छोटू सिंह ने बताया कि आपसी रंजिश में महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की है. उन्होंने किसी को प्रताड़ित नहीं किया है. सिक्की का स्कूल शुरू से विवादित रहा है. जिस कारण वह स्कूल बेहद कम जाते हैं. वहीं मामले में ईटीवी भारत ने स्कूल के प्रिंसिपल का पक्ष लेने के लिए जब उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details