झारखंड

jharkhand

हुसैनाबाद थाना का निरीक्षण करने पहुंचे पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा, सात मामलों का किया मूल्याकंन

By

Published : Jul 1, 2022, 2:14 PM IST

पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने हुसैनाबाद थाना का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम (SC-ST Act) के तहत सात मामलों का मूल्याकंन किया. साथ ही लंबित मामलों को जल्द निबटाने का आदेश दिया.

Palamu SP
Palamu SP

पलामू: जिला के हुसैनाबाद थाना में एसपी चंदन कुमार सिन्हा पहुंचे और कई मामलों का सत्यापन किया. इस दौरान उन्होंने थाना परिसर का भौतिक निक्षण किया. साथ ही थाना में दैनिक कांड पंजी समेत लंबित कांडों का शीघ्र निबटारा करने का निर्देश दिया. उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश के साथ अन्य कई विभागीय कार्यों का निबटारा किया.

इसे भी पढ़ें:देवघर कोर्ट परिसर में अमित सिंह हत्याकांड में DGP गंभीर, मौका-ए-वारदात का किया निरीक्षण

एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि वह मुख्य रूप से विभागीय कार्यों के निष्पादन के लिए हुसैनाबाद आए हैं, जिसमें थाना का निरीक्षण भी शामिल है. एक सवाल में उन्होंने कहा कि इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम (SC-ST Act) में उन्हीं को अनुसंधान करना होता है. हुसैनाबाद में कई मामला लंबित है. उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाना पुलिस का कर्तव्य है. एससी एसटी एक्ट के कुल 7 मामलों को उन्होंने देखा. दोनों पक्षों को बुलाकर मामलों का गंभीरता पूर्वक अनुसंधान किया. थाना क्षेत्र के ग्राम दरुवाबेनी, गम्महरिया, देवरी कला समेत सात मामलों का सत्यापन किया.

एसपी ने बताया कि हुसैनाबाद में ज्यादातर मामला जमीन विवाद से जुड़ा होता है. सभी कांडो को अवलोकन करने का कारण जमीन विवाद ही है. मौके पर हुसैनाबाद थाना प्रभारी अजय कुमार, पुलिस निरीक्षक संजय रवि टोप्पो, महिला थाना प्रभारी सुरबाला भृंगराज, सब इंस्पेक्टर इंद्रदेव कुमार राम, रीडर अशोक कुमार, एसआई शैलेंद्र कुमार सिंह सहित सभी पुलिस कर्मी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details