झारखंड

jharkhand

Palamu On High Alert: होली को लेकर पलामू जिला प्रशासन हाई अलर्ट, 233 इलाकों में पुलिस बलों और दंडाधिकारियों की होगी तैनाती

By

Published : Mar 3, 2023, 7:13 PM IST

पलामू जिला प्रशासन होली को लेकर अलर्ट मोड में है. जिले के अलग-अलग थानों में होली को लेकर शांति समिति की बैठक की जा रही है. वहीं संवेदनशील इलाकों में पुलिस बलों और मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त किया गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-March-2023/jh-pal-02-holi-alert-pkg-7203481_03032023162853_0303f_1677841133_151.jpg
Palamu Administration On High Alert Regarding Holi

पलामूः होली को लेकर जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है. सभी सरकारी पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. पलामू के 233 इलाकों में पुलिस बलों और दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है. होली के दौरान संवेदनशील इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है. बताते चलें कि सात और आठ मार्च को होली मनायी जाएगी. वहीं इस बार होली के दौरान डीजे पर बजने वाले गानों और सोशल मीडिया पर खास निगरानी रखी जाएगी.

ये भी पढे़ं-Palamu Violence: पांकी हिंसा मामले में 13 गिरफ्तार, 2500 से अधिक पर एफआईआर, पुलिस ने कहा- उपद्रवियों को पाताल से भी ढूंढा जाएगा

संवेदनशील इलाकों में पुलिस बलों की तैनातीःसभी थाना प्रभारी से डीजे पर बजने वाले गानों की सूची मांगी गई है. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि होली को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है. एसपी ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक हो रही है और पुलिस इलाके में खास निगरानी कर रही है.

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की रहेगी नजरः उन्होंने बताया कि डीजे पर बजने वाले गाने और सोशल मीडिया पर पुलिस की पूरी नजर रहेगी. आम लोगों से होली के दौरान शांति बरतने की अपील की गई है और सभी को शुभकामना दी गई है. पलामू के सभी अनुमंडल क्षेत्रों में एसडीपीओ के नेतृत्व में एक पार्टी का भी गठन किया गया है, जो आपात स्थिति में कार्रवाई करेगी.

शांति समिति की बैठक कर दी जा रही जरूरी हिदायतःसात मार्च को होलिका दहन है. इस दौरान पुलिस पेट्रोलिंग करेगी. साथ ही कई इलाकों में अग्निशामक वाहनों की भी तैनाती की जाएगी. वहीं होली को लेकर विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक चल रही है. इस दौरान डीजे संचालकों और मालिकों के साथ भी कई बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है. पुलिस की स्पेशल टीम सोशल मीडिया पर पोस्ट और अन्य चीजों पर नजर बनाए हुए हैं.

दंडाधिकारियों को सात मार्च को ड्यूटी स्थल पर योगदान करने का निर्देशः पलामू के मेदिनीनगर सदर, छतरपुर, हुसैनाबाद, लेस्लीगंज पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में संवेदनशील इलाकों को चिह्नित करते हुए हथियार और लाठी बल की तैनाती की गई है. सभी दंडाधिकारियों को सात मार्च के 12 बजे तक तैनाती स्थल पर योगदान देने को कहा गया है. सभी दंडाधिकारी और पुलिस बल नौ मार्च की शाम के तीन बजे तक तैनात रहेंगे. पुलिस विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप पर भी नजर बनाए हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details