झारखंड

jharkhand

TSPC नक्सलियों को AK-47 की गोली पहुंचाने वाला गिरफ्तार, कारतूस भी बरामद

By

Published : Oct 21, 2021, 12:21 PM IST

पलामू पुलिस ने नक्सली संगठन टीएसपीसी को कारतूस पहुंचाने वाले को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सप्लायर भी नक्सली है और कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है.

Naxalite arrested in Palamu
TSPC नक्सलियों को एके 47 की गोली पहुंचाने वाला गिरफ्तार

पलामूः प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) को गोली पहुंचाने वाले एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से एके 47 राइफल की पांच गोलियां भी बरामद की है.

यह भी पढ़ेंःमाओवादी कोयल शंख जोन में तलाश रहे नया कमांडर, बूढ़ापहाड़ के इलाके में बड़ी बैठक

गिरफ्तार नक्सली का नाम जितेंद्र सिंह है, जो नौडीह बाजार थाना क्षेत्र के सलैया का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि TSPC के टॉप कमांडर शशिकांत को एके 47 की 50 गोली पंहुचा कर लौट रहा था और दूसरे नक्सली को कारतूस पहुंचाने जा रहा था. इसी दौरान इसे गिरफ्तार किया गया है.

तलाशी में मिले जिंदा कारतूस

नौडीहा बाजार थाने की पुलिस को सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया. सर्च अभियान के दौरान जितेंद्र सिंह की तलाशी ली गई, तो उसके पास से एके-47 के पांच जिंदा गोली मिले. गोली बरामद होते ही जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया. नौडीहा बाजार थाना प्रभारी सुजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार जितेंद्र सिंह सलैया खुर्द का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि जितेंद्र लंबे समय से टीएसपीसी संगठन से जुड़ा है. पुलिस की पूछताछ में जितेंद्र ने बताया कि शशिकांत को एक-47 राइफल की 50 गोली पहुंचा कर लौट रहा है.

कई नक्सल घटनाओं का है आरोपी

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से गहन पूछताछ की गई है. जिसमें कुछ अहम सुराग भी मिले हैं. उन्होंने कहा कि जितेंद्र पर छत्तरपुर अनुमंडल क्षेत्र में कई नक्सल घटनाओं में शामिल होने का भी आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details