झारखंड

jharkhand

Governor Palamu Visit: 8-9 जून को पलामू में रहेंगे राज्यपाल, तैयारी में जिला प्रशासन

By

Published : Jun 6, 2023, 9:32 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 9:59 PM IST

पलामू में राज्यपाल का आगमन हो रहा है, इसको लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन 8-9 जून को पलामू में रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. राज्यपाल के दौरे की तैयारी पलामू जिला प्रशासन के द्वारा पूरी की जा रही है.

Jharkhand Governor CP Radhakrishnan Palamu visit on June 8 and 9
राज्यपाल

देखें पूरी खबर

पलामूः राज्यपाल सीपी राधाकृष्णनआठ और नौ जून को पलामू दौरे पर रहेंगे. राज्यपाल के आगमन को लेकर पलामू जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्यपाल 8 जून को पलामू के लहलहे पंचायत सचिवालय और अगले दिन यानी 9 जून चैनपुर के नावाडीह पंचायत सचिवालय में जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा में लोगों की समस्या सुन बोले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन- यहां पर सड़क की स्थिति अच्छी नहीं, पहले बनाएं

राज्यपाल के आगमन को लेकर पलामू डीसी ए दोड्डे, एसपी चंदन कुमार सिन्हा, एसडीएम राजेश कुमार शाह, एसडीपीओ सुरजीत कुमार, एनडीसी शैलेश कुमार ने लहलहे पंचायत सचिवालय और नावाडीह पंचायत सचिवालय का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया. डीसी ने बताया कि राज्यपाल पलामू में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान राज्यपाल सरकारी योजना के लाभुकों से सीधा संवाद करेंगे और उनसे जानकारी भी लेंगे.

इसके अलावा राज्यपाल धनबाद रेल हादसे के पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेंगे और उन्हें मुआवजा राशि प्रदान करेंगे. चेक के माध्यम से मुआवजा राशि का भुगतान किया जाएगा. इस दौरान राज्यपाल आदिम जनजाति के परिवारों से मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. पहले दिन के कार्यक्रम के बाद राज्यपाल परिसदन में रात्रि विश्राम करेंगे उसके अगले दिन चैनपुर के नावाडीह के कार्यक्रम में भाग लेंगे.

राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा चौकस की जा रही है. साथ ही जिला बल को हाई अलर्ट जारी किया गया है. कार्यक्रम स्थल पर बड़े पैमाने पर जवानों की तैनाती की जाएगी. जानकारी के अनुसार राज्यपाल सड़क मार्ग के द्वारा रांची से पलामू पहुंचेंगे. राज्यपाल के आगमन को लेकर नेशनल हाइवे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और 3000 से अधिक जवानों को तैनात किया जा रहा है. कार्यक्रल स्थल पर एक हजार जवानों को तैनात किया जाएगा वहीं तीन स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. राज्यपाल बनने के बाद सीपी राधाकृष्णन का यह पहला पलामू दौरा है. झारखंड बनने के बाद पहली बार किसी राज्यपाल दो दिनों तक पलामू का प्रवास हो रहा है.

Last Updated : Jun 6, 2023, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details