झारखंड

jharkhand

Naxalites Arrested in Palamu: नक्सली संगठन टीएसपीसी के तीन सदस्य गिरफ्तार, कई नक्सल घटनाओं का हुआ खुलासा

By

Published : Jun 24, 2023, 9:23 PM IST

पलामू में नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. जिला पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के तीन सदस्यों को दबोचा है. इनके पास से नक्सली पर्चा समेत कई तरह की सामग्री बरामद किया है. इनकी गिरफ्तारी से कई नक्सल घटनाओं का खुलासा हुआ है.

Crime Naxalite organization TSPC members arrested in Palamu
डिजाइन इमेज

पलामूः प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने टीएसपीसी के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने पर्चा और कई तरह के नक्सल सामग्री को बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली बीरेंद्र, बुटन और एक अन्य से पुलिस के टॉप अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः- Naxalite In Palamu: पलामू में टीएसपीसी का नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पर गोली चलाने का है आरोपी

पलामू में टीएसपीसी के सदस्य गिरफ्तार हुए हैं. नक्सलियों से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर टीएसपीसी के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस सर्च अभियान में पलामू के बिश्रामपुर, पाटन, रेहला, छतरपुर, नावाजयपुर थाना की पुलिस शामिल है. पलामू के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले पुल निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी के लिए आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. आगजनी की घटना के बाद टीएसपीसी के नाम पर पर्चा भी छोड़ा गया था. इस घटना के बाद पुलिस टीएसपीसी के खिलाफ अभियान चला रही थी, इसी क्रम में बीरेंद्र, बुटन और एक अन्य नक्सली को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार नक्सलियों ने पलामू पुलिस के समक्ष कई खुलासे किए है. गिरफ्तार नक्सली बीरेन्द्र इलाके के जनप्रतिनिधियों को रंगदारी के लिए कॉल करता था और धमकी देता था. बिश्रामपुर में आगजनी की घटना से पहले टीएसपीसी के नक्सलियों ने अपने समर्थकों के माध्यम से वीडियो भी तैयार करवाया था. वीडियो के आधार पर ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. गिरफ्तार तीनों नक्सलियों ने पलामू पुलिस के समक्ष कई घटनाओं का खुलासा भी किया है और उसमें शामिल रहने की बात भी बताई है. गिरफ्तार तीनों नक्सली तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के लिए पलामू के बिश्रामपुर, रेहला, नावाबाजार, पाटन, नावाजयपुर, छतरपुर के इलाके में सक्रिय थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details