झारखंड

jharkhand

CAA को नहीं मानने वाले राज्यों के खिलाफ कड़े कदम उठा सकती है केंद्र सरकारः सुनील सिंह

By

Published : Jan 3, 2020, 11:42 PM IST

चतरा से सांसद सुनील सिंह ने पलामू में नागरिकता संसोधन अधिनियम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र के कानूनों को नहीं मानने वाले राज्यों के खिलाफ कंद्र सरकार कड़े कदम उठा सकती है.

CAA को नहीं मानने वाले राज्यों के खिलाफ कड़े कदम उठा सकती है केंद्र सरकारः सुनील सिंह
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सुनील

पलामूः चतरा सांसद सह झारखंड भाजपा के महामंत्री सुनील सिंह ने पलामू में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि संसद के बनाए हुए कानून का राज्य सरकार अवहेलना करेगी तो केंद्र सरकार उसके खिलाफ सख्त कदम उठा सकती है. सुनील सीएए को लेकर गठित संयुक्त संसदीय समिति के सदस्य भी हैं.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- झारखंड पुलिस का मिशन 2020: जेल से सल्तनत चलाने वाले गैंगस्टर्स पर नकेल की तैयारी, पुलिस के राडार पर गैंगस्टर्स के गुर्गे

CAA को देश के कई भागों में कांग्रेस का मिला समर्थन

सांसद सुनील सिंह ने कहा कि सीएए को लागू करने से पहले संयुक्त संसदीय कमिटी के सामने सभी पक्षों के लोगो ने बात रखी थी, वे भी उस समिति के सदस्य रहे हैं. उन्होंने बताया कि गुवाहाटी, राजस्थान और गुजरात के कई इलाके में इस कानून को कांग्रेस का समर्थन मिला है. सभी पक्षों को जानने के बाद इस लागू किया गया है. सुनील सिंह ने कहा कि जो देश में चुनाव हार चुके हैं, वे देश में सीएए को लेकर भ्रम उत्पन्न कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सीएए, पॉपुलेशन रजिस्टर और एनआरसी तीनों अलग अलग विषय हैं, जिनका एक-दूसरे से कोई लेना देना नहीं है.

Intro:केंद्र के कानूनों को नही मानने वाले राज्यो के खिलाफ कड़े कदम उठा सकती है सरकार, CAA का कई राज्यो में कांग्रेस का मिला है समर्थन - सांसद सुनील सिंह

नीरज कुमार । पलामू

संसद के बनाए हुए कानून को कोई राज्य सरकार अवहेलना करेगा तो भारत की सरकार उसके खिलाफ सख्त कदम उठा सकती है। यह बात चतरा सांसद सह झारखंड भाजपा के महामंत्री सुनील सिंह ने कही। सुनील CAA को लेकर गठित संयुक्त संसदीय समिति के सदस्य भी है। सांसद सुनील सिंह पलामू नागरिकता संसोधन अधिनियम को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। सुनील सिंह ने कहा कि संसद को कानून बनाने का अधिकार है और राज्य सरकार इसकी अवहेलना करती है तो यह संवैधानिक से संकट होगा।


Body:CAA को देश के कई भागों में कांग्रेस का मिला है समर्थन

सांसद सुनील सिंह ने कहा कि CAA को लागू करने से पहले संयुक्त संसदीय कमिटी के सामने सभी पक्षों के लोगो ने बात रखी थी । वे भी उस समिति के सदस्य रहे हैं । उन्होंने बताया कि गुवाहाटी , राजस्थान और गुजरात के कई इलाके में CAA को कांग्रेस समर्थन मिला है। सभी पक्षों को जानने के बाद इस लागू किया गया है। सुनील सिंह ने कहा कि जो देश मे चुनाव हार चुके है वे देश मे CAA को लेकर भ्रम उत्पन्न कर रहे है। CAA, पॉपुलेशन रजिस्टर और NRC तीनो अलग अलग विषय है । तीनों का एक दूसरे से कोई लेना देना नही है।


Conclusion:केंद्र के कानूनों को नही मानने वाले राज्यो के खिलाफ कड़े कदम उठा सकती है सरकार, CAA का कई राज्यो में कांग्रेस का मिला है समर्थन - सांसद सुनील सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details