झारखंड

jharkhand

वरमाला के लिए दूल्हा करता रहा इंतजार, दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार

By

Published : May 29, 2023, 8:56 PM IST

पलामू में दुल्हन के प्रेमी के साथ चले जाने के कारण बारात को वापस लौटना पड़ा. दूल्हा काफी देर तक वरमाला के लिए दुल्हन का इंतजार करता रहा लेकिन वो नहीं आई.

bride-eloped-with-her-lover-while-groom-kept-waiting-in-palamu
कॉन्सेप्ट इमेज

पलामू: वरमाला के दौरान दूल्हा दुल्हन का इंतजार कर रहा था, इसी दौरान दुल्हन अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. नतीजा दूल्हा को बिना दुल्हन के ही घर वापस लौटना पड़ा. पूरा मामला गढवा जिला के श्रीबंशीधर नगर का है.

ये भी पढ़ें-दुल्हन ने बीच रास्ते से लौटाई बारात, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

दरअसल श्रीबंशीधर नगर के नरही गांव में चेचरिया गांव से बारात आई थी. विनय प्रजापति नामक युवक की शादी नदी के गुंजा कुमारी के साथ होने वाली थी. तय समय के अनुसार रविवार को गांव में बारात पहुंची थी. बाराती नाचते गाते वरमाला के स्टेज तक पहुंचे थे. दूल्हा विनय प्रजापति वरमाला का इंतजार कर रहा था, काफी समय गुजर जाने के बाद दुल्हन जब वरमाला स्टेज पर नहीं पहुंची तो मामला बिगड़ने लगा. इसी क्रम में कुछ लोगों ने दूल्हा के परिजनों को बताया कि दुल्हन घर में नहीं है. जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच विवाद हो गया और मारपीट की नौबत उत्पन्न हो गई.

जानकारी के अनुसार दुल्हन की गांव के ही एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग था. स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार दुल्हन को उसके प्रेमी के साथ कुछ लोगों ने जाते हुए देखा था. प्रेमी के साथ ही आए कुछ युवकों ने विरोध करने वाले लोगों के साथ मारपीट भी की. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले में हस्तक्षेप किया. स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस की मदद से दूल्हा और दुल्हन पक्ष को समझाया बुझाया गया और मामले को शांत करवाया गया.

दुल्हन के परिजनों का कहना है कि प्रेम संबंध के बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी, वरना वह लोग शादी तय नहीं करते. दूल्हा पक्ष के लोगों का कहना है कि लड़की को जानबूझकर प्रेमी के साथ भगाया गया है. पूरा विवाद सोमवार के दोपहर तक चलता रहा बाद में बारात के वापस होने के बाद मामला शांत हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details